बिलासपुर की सीमाओं से आए 443 लोग, 287 गए

जिला बिलासपुर में कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान हालात सामान्य बने हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 07:06 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 07:06 PM (IST)
बिलासपुर की सीमाओं से आए 443 लोग, 287 गए
बिलासपुर की सीमाओं से आए 443 लोग, 287 गए

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : जिला बिलासपुर में कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान हालात सामान्य बने हुए हैं। सरकार द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों का लोग बखूबी पालन कर रहे हैं। प्रदेश में प्रवेश के लिए निर्धारित जिला की नौ सीमाओं पर भी लोगों की आवाजाही नियमित रूप से हो रही है। सोमवार को बिलासपुर जिला की सीमाओं से 443 लोगों ने प्रवेश किया। वहीं, 287 लोग प्रदेश से बाहर गए।

मंगलवार को जिला के दो बड़े उपमंडलों घुमारवीं व बिलासपुर सदर के लिए प्रशासन की तरफ से कोरोना संक्रमितों को लेकर राहत के तौर पर कुछ दूकानदारों को अधिकृत किया गया है। ये दुकानदार संक्रमित लोगों या कंटेनमेंट क्षेत्रों में राशन या अन्य आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी कर सकेंगे।

बिलासपुर सदर के डीएसपी राजकुमार शर्मा ने मंगलवार को बरमाणा, पंजगाई, घाघस व बैरी क्षेत्रों का औचक निरीक्षण किया। सभी स्थानों पर हालात सामान्य पाए गए। पुलिस की टीम ने डीएसपी राजकुमार की अध्यक्षता में कोरोना संक्रमित परिवारों की तरफ रुख किया। पुलिस कर्मियों ने संक्रमित परिवार के सदस्यों का हाल चाल जाना और उन्हें हर संभव मदद के लिए अपना फोन नंबर प्रदान किया। उन्होंने संक्रमित परिवारों को मास्क पहने रखने की सलाह दी और बार-बार हाथ धोने का आग्रह किया। डीएसपी राजकुमार ने बताया कि मंगलवार को 17 लोगों के चालन किए गए। ये लोग बिना मास्क बाजार में घूम रहे थे। इस दौरान 14 लोगों से मौके पर 14,000 रुपये जुर्माना वसूला गया। तीन लोगों के मामले कोर्ट भेजे गए हैं। मुख्यालय का वैक्सीनेशन स्थल बदला

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. प्रकाश दडोच ने बताया कि कोरोना का टीकाकरण क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में किया जा रहा था। इस वैक्सीनेशन स्थल को उपायुक्त रोहित जम्वाल के दिशा निर्देशानुसार राजकीय प्राथमिक पाठशाला चंगर, बिलासपुर में स्थानांतरित किया गया है। 13 मई से टीकाकरण राजकीय प्राथमिक पाठशाला चंगर में होगा।

chat bot
आपका साथी