बिलासपुर में तैनात होंगे एनडीआरएफ के 20 जवान

राष्ट्रस्तरीय कायकिंग व केनोइंग वाटर स्पो‌र्ट्स प्रतियोगिता बिलासपुर की गोबिंदसागर झील में होगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 10:39 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 10:39 PM (IST)
बिलासपुर में तैनात होंगे एनडीआरएफ के 20 जवान
बिलासपुर में तैनात होंगे एनडीआरएफ के 20 जवान

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : राष्ट्रस्तरीय कायकिंग व केनोइंग वाटर स्पो‌र्ट्स प्रतियोगिता गोबिंदसागर झील बिलासपुर में होगी। इसके लिए एनडीआरएफ के 20 एक्सपर्ट जवान तैनात रहेंगे। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए देशभर के 26 राज्यों के करीब 600 खिलाड़ी शनिवार को बिलासपुर के लुहणू मैदान में पहुंचेंगे। प्रतियोगिता के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

यह जानकारी उपायुक्त पंकज राय ने प्रतियोगिता के संदर्भ में आयोजित बैठक में दी। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता के लिए पर्वतारोहण संस्थान सुंदरनगर की मदद भी ली जा रही है। इसके अलावा प्रदेश के करीब 20 पैराग्लाइडर यहां हवा में कलाबाजियां दिखाएंगे। प्रतियोगिता जिले के पर्यटन विकास में कारगर साबित होगी।

उपायुक्त ने कहा कि प्रतियोगिता के साथ बिलासपुर में ज्वाय राइड का भी इंतजाम किया जा रहा है। बाहर से आने वाले खिलाड़ियों के लिए यह आकर्षण का केंद्र होगा। इसके लिए दूसरे जिलों से पैराग्लाइडिग एक्सपर्ट को बिलासपुर बुलाया गया है। लुहणू मैदान में चार दिवसीय जिलास्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता भी करवाई जाएगी।

कोरोना पाजिटिव को किया जाएगा आइसोलेट

उपायुक्त ने कहा कि पंजीकरण से पहले खिलाड़ियों को कोरोना जांच करवानी होगी। रिपोर्ट नेगेटिव होने पर ही वे प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे। अगर कोई खिलाड़ी पाजिटिव हुआ तो उसे आइसोलेट किया जाएगा। लुहणू मैदान में कोरोना जांच के लिए शिविर का आयोजन किया गया है। रोजाना प्रतियोगिता के बाद सायं करीब पांच बजे सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसमें पहाड़ी नृत्य होगा और इसके बाद पुरस्कार वितरित किए जाएंगे। इस मौके पर एसी टू डीसी सिद्धार्थ आचार्य, एडीसी तोरुल रवीश आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी