आठ एकड़ में बनी तीन अवैध कालोनियों में चला पीला पंजा, लोगों ने किया विरोध

देसराज पचिसिया ने बताया कि कोई भी प्लाट खरीदने से पहले एक बार उनके कार्यालय में आकर जानकारी ले सकते हैं ताकि नुकसान से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 07:38 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 07:38 AM (IST)
आठ एकड़ में बनी तीन अवैध कालोनियों में चला पीला पंजा, लोगों ने किया विरोध
आठ एकड़ में बनी तीन अवैध कालोनियों में चला पीला पंजा, लोगों ने किया विरोध

संवाद सहयोगी, साढौरा: गांव सरांवा के रकबा में तीन अवैध कालोनियों में किए गए निर्माण को डीटीपी देसराज पचिसिया ने तुड़वा दिया। कालोनी में काफी संख्या में लोगों ने निर्माण कर रखे थे। इस दौरान डीटीपी की कार्रवाई का स्थानीय लोगों ने काफी विरोध किया। पुलिस ने लोगों को काम में बाधा नहीं पहुंचाने दी। बरसात में भी डीटीपी की यह कार्रवाई जारी रही। कार्रवाई के डर से प्लाट बेचने वाला डीलर वहां से फरार हो गया। डीटीपी ने बताया कि डीलर के खिलाफ थाने में एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।

डीटीपी देसराज पचिसिया ने बताया कि सरांवा गांव में कुछ बिल्डरों ने अवैध रूप से आठ एकड़ कालोनी में प्लाटों को बेचा है। जिसमें काफी लोगों ने 20 मियाद, दो शेड, एक डीलरों का कार्यालय, 10 चाहरदीवारी बना रखी थी। कुछ लोगों ने मियाद भर रखी थी। इस बारे में बिल्डरों को नोटिस जारी किया गया परंतु वह कालोनी की वैधता से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके। इसके बाद उन्हें फिर से नोटिस जारी किया। अवैध निर्माण को तोड़ने के लिए डीटीपी पुलिस अमले के साथ जेसीबी लेकर मौके पर पहुंच गए। जैसे ही अधिकारियों के वहां पहुंचने की सूचना मिली तो कालोनी में प्लाट खरीद चुके लोग वहां पहुंच गए। लोगों ने कहा कि जीवनभर की जमापूंजी खर्च कर उन्होंने प्लाट खरीदे और अब निर्माण को तोड़ा जा रहा है। देसराज पचिसिया ने बताया कि कोई भी प्लाट खरीदने से पहले एक बार उनके कार्यालय में आकर जानकारी ले सकते हैं ताकि नुकसान से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी