पीएचडी कराने की एवज में महिला से छेड़छाड़, संबंध नहीं बनाने पर दी तेजाब फेंकने की धमकी

विद्या लक्ष्मी एजुकेशनल सर्विस के एमडी लुधियाना के जमालपुर फेज-टू निवासी अनिल कुमार पर शहर की एक महिला ने पीएचडी कराने की एवज में उसके साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं उसके चेहरे पर तेजाब डालने की भी धमकी दी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 07:21 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 07:21 AM (IST)
पीएचडी कराने की एवज में महिला से छेड़छाड़, संबंध नहीं बनाने पर दी तेजाब फेंकने की धमकी
पीएचडी कराने की एवज में महिला से छेड़छाड़, संबंध नहीं बनाने पर दी तेजाब फेंकने की धमकी

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

विद्या लक्ष्मी एजुकेशनल सर्विस के एमडी लुधियाना के जमालपुर फेज-टू निवासी अनिल कुमार पर शहर की एक महिला ने पीएचडी कराने की एवज में उसके साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं उसके चेहरे पर तेजाब डालने की भी धमकी दी। यह घटना राजस्थान में हुई इसलिए महिला थाना पुलिस ने जीरो एफआइआर दर्ज कर मामले की को राजस्थान के जिला चुरू की पुलिस को ट्रांसफर कर दिया। अब राजस्थान पुलिस ही मामले की जांच करेगी।

महिला थाना पुलिस को दी शिकायत में महिला ने बताया कि वह पीएचडी करना चाहती थी। इसके लिए वह वर्ष 2016 में विद्या लक्ष्मी एजुकेशनल सर्विस लुधियाना के एमडी अनिल कुमार के संपर्क में आई थी। अनिल के माध्यम से पीएचडी इकनोमिक्स में एनरोलमेंट राजस्थान की ओपीजेएस यूनिवर्सिटी में कराया था। अनिल ने उससे चार लाख पांच हजार रुपये मांगे थे। जिसमें उसका कमीशन भी था। यह राशि उसने आरोपित को कुछ नगद व बाकी खाते में जमा कराई थी। साल 2021 आ गया, लेकिन आरोपी अनिल ने अब तक उसकी पीएचडी नहीं कराई। महिला का आरोप है कि अनिल उस पर गलत नजर रखता है। साल 2017 में जब वह उसे राजस्थान यूनिवर्सिटी में एंट्रेस एग्जाम दिलाने गया था तो इसके बाद वहां उसके साथ अश्लील हरकतें की। तब आरोपित ने उसे धमकी दी थी कि अगर किसी को बताया तो वह उसकी पीएचडी नहीं कराएगा । आरोपी है कि आरोपी उसे लुधियाना बुलाता है। वहीं उसे कहता है कि जब वह उसके साथ शारीरिक संबंध बनाएगी तभी वह उसकी पीएचडी कराएगा। वहीं धमकी दी कि वह उसके चेहरे पर तेजाब डलवा देगा और उसे व उसकी बेटी को जान से मार देगा। आरोप है कि अनिल की एक महिला साथी कुसुम आरोपी के पास महिलाओं को लेकर जाती है। इस शिकायत पर दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। महिला का कहना है कि यदि उसे इंसाफ नहीं मिला तो वह आत्महत्या कर लेगी। जांच अधिकारी रेखा का कहना है कि शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। मामले को राजस्थान पुलिस को ट्रांसफर किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी