सरस्वती धाम पर जलजमाव, पुलिया भी टूटी

बरसात से सरस्वतीनगर के सरस्वती धाम पर जलजमाव हो गया है। दो दिन तक हुई बरसात की वजह से यहां पर पानी जमा है। इसे निकालने का कोई प्रबंध नहीं है। जिससे सरस्वती धाम की सुंदरता खराब हो रही है। बरसात की वजह से धाम पर जाने वाली पुलिया भी टूट गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 08:24 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 08:24 AM (IST)
सरस्वती धाम पर जलजमाव, पुलिया भी टूटी
सरस्वती धाम पर जलजमाव, पुलिया भी टूटी

संवाद सहयोगी, सरस्वती नगर :

बरसात से सरस्वतीनगर के सरस्वती धाम पर जलजमाव हो गया है। दो दिन तक हुई बरसात की वजह से यहां पर पानी जमा है। इसे निकालने का कोई प्रबंध नहीं है। जिससे सरस्वती धाम की सुंदरता खराब हो रही है। बरसात की वजह से धाम पर जाने वाली पुलिया भी टूट गई है। अब श्रद्धालुओं को धाम पर जाने का रास्ता भी नहीं मिल रहा है।

सरस्वतीनगर निवासी राजकुमार सैनी ने बताया कि धाम पर सिर्फ पैसे की बर्बादी की गई है। पहले यहां पर लाखों रुपये की लागत से दीवार बनाई गई। जिससे बरसात का पानी सरस्वती धाम के कुंड में न आ सके। इसके बावजूद धाम पर बाहर से आया नाली व नालों का पानी पहुंच गया। सरस्वती कुंड से गंदे पानी की निकासी का कोई भी मार्ग नहीं बनाया गया। इस बारे में प्रशासन को ध्यान देना चाहिए, क्योंकि इस तरह से गंदा पानी धाम पर एकत्र होने की वजह से श्रद्धालुओं की आस्था को चोट लगती है। संवाद सहयोगी, छछरौली : दो दिन की भारी बरसात से अराइयावाला गांव में जंगल के पास लगते खेतों में पहाड़ो से आए मलबे ने किसानों की फसल खराब कर दी है। पीड़ित किसानों ने प्रशासन और विभाग से खराब फसल का मुआवजा और क्षतिग्रस्त पहाड़ का क्षेत्र रिपेयर करने की मांग की है। ग्रामीण बिल्लू राणा और शिवकुमार ने बताया कि बीते दो दिन तक लगातार भारी बरसात के चलते कलेसर जंगल से पहाड़ का मलबा साथ लगते उनके खेतों में आ गया था। जिससे उनकी फसल खराब हो गई। प्रशासन इसके लिए कुछ इंतजाम करे। जिससे किसानों की फसल खराब न हो।

chat bot
आपका साथी