छोटा लापरा में स्मैक तस्करी के खिलाफ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा

सदर यमुनानगर थाना क्षेत्र के गांव छोटा लापरा में नशा तस्करी के खिलाफ ग्रामीणों ने मोर्चा खोल दिया है। आरोप है कि गांव के ही कुछ लोग स्मैक की तस्करी कर रहे हैं। इस बारे में कई बार पुलिस को शिकायत दी गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 05:25 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 05:25 AM (IST)
छोटा लापरा में स्मैक तस्करी के खिलाफ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा
छोटा लापरा में स्मैक तस्करी के खिलाफ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

सदर यमुनानगर थाना क्षेत्र के गांव छोटा लापरा में नशा तस्करी के खिलाफ ग्रामीणों ने मोर्चा खोल दिया है। आरोप है कि गांव के ही कुछ लोग स्मैक की तस्करी कर रहे हैं। इस बारे में कई बार पुलिस को शिकायत दी गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। बढ़ती तस्करी की वजह से गांव के युवा स्मैक की लत के आदी हो रहे हैं। इस संबंध में गुरुवार को ग्रामीण एसपी कमलदीप गोयल से मिलने पहुंचे। हालांकि एसपी के न मिलने पर उन्होंने डीएसपी को शिकायत देकर नशा तस्करी पर रोक लगाने की मांग की है।

शिकायत में कहा गया कि एक वर्ष से गांव में स्मैक तस्करी का अवैध धंधा चल रहा है। गांव के तीन परिवार इस धंधे को कर रहे हैं। इनके नाम भी शिकायत में दिए गए हैं। ग्रामीणों ने नशा तस्करी रोकने के लिए कमेटी भी बनाई। जिससे पुलिस का सहयोग किया जा सके। आरोप है कि कई बार पुलिस को सूचना भी दी गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। ग्रामीण आरोपितों को नशा तस्करी करने से रोकते हैं, तो वह धमकी देने लगते हैं। देसी कट्टे व तलवार का डर दिखाकर ग्रामीणों को धमकाते हैं। इस नशे के कारोबार से आसपास के 10-15 गांव के लोग शिकार बन चुके हैं। सारा दिन गांव में बाहर के व्यक्तियों की स्मैक लेने के लिए लाइन लगी रहती है। इस दौरान निवर्तमान सरपंच अजीज हसन ने बताया कि नशा तस्करी पर रोक लगाना बेहद जरूरी है। पुलिस की मदद से ही इसे रोका जा सकता है। इस दौरान सिटू कुमार, बलबीर सिंह, मुस्तफा, मुस्तकीम, इसहाक, अलीहसन, इंतजार, अरशद, वसीम, कुलदीप भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी