सिविल अस्पताल में नहीं लगेगी वैक्सीन, शीशमहल बैंकेट हॉल में बनाया गया केंद्र

सिविल अस्पताल में बनाए गए टीकाकरण केंद्र को बंद किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 07:30 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 07:30 AM (IST)
सिविल अस्पताल में नहीं लगेगी वैक्सीन,  शीशमहल बैंकेट हॉल में बनाया गया केंद्र
सिविल अस्पताल में नहीं लगेगी वैक्सीन, शीशमहल बैंकेट हॉल में बनाया गया केंद्र

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : सिविल अस्पताल में बनाए गए टीकाकरण केंद्र को बंद किया जा रहा है। यहां से हटाकर केंद्र को रामपुरा कालोनी में शीशमहल बैंकेट हॉल में शिफ्ट कर दिया गया है। बुधवार से वहीं पर टीकाकरण होगा। इसके साथ ही कुछ और नई जगहों पर केंद्र बनाए जा रहे हैं। जिससे सभी लोगों को वैक्सीन लग सके।

कोरोना महामारी का खतरा बढ़ने के साथ ही अब हर कोई वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आ रहा है। इस समय वैक्सीन को लेकर पूरी मारामारी मची है। 18 प्लस वालों के लिए अप्वाइंटमेंट जरूरी है। पीछे से वैक्सीन भी कम आ रही है। जिस वजह से अप्वाइंटमेंट मिलने में दिक्कत आ रही है। हर रोज शाम को टीकाकरण कराने वाले मोबाइल या लैपटॉप खोलकर बैठे रहते हैं, लेकिन अप्वाइंटमेंट की साइटों पर एडवांस बुकिग हो जाती है।

चार हजार नई डोज मिली

स्वास्थ्य विभाग को चार हजार नई डोज मिली है। इनमें दो हजार कोविशील्ड और दो हजार को वैक्सीन की डोज मिली है। इसके हिसाब से ही सेंटर बनाए जा रहे हैं। अब स्वास्थ्य विभाग को 18 प्लस वालों के लिए मिलने वाली वैक्सीन में बीस फीसद का कोटा भी निर्धारित करना पड़ रहा है। इसके तहत सरकारी कर्मियों, कैदियों व उन लोगों को लगाई जाएगी, जिनके पास मोबाइल की सुविधा नहीं है।

सिविल सर्जन डा. विजय दहिया ने बताया कि सिविल अस्पताल में काफी भीड़ हो जाती है। जहां पर सेंटर बनाया गया है। वही से रास्ता भी आता है। इसलिए लोगों के वाहन भी खड़े हो जाते हैं। जिससे जाम की स्थिति बन जाती है। इसलिए सिविल अस्पताल के पास ही शीशमहल बैंकेट हॉल में व्यवस्था की गई है।

chat bot
आपका साथी