कोरोना से बचाव के लिए उद्यमी लगवा रहे कर्मियों को टीका

यमुनानगर में कोरोना से बचाव को टीकाकरण के लिए यमुनानगर-जगाधरी चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री भी आगे आई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 06:19 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:19 AM (IST)
कोरोना से बचाव के लिए उद्यमी लगवा रहे कर्मियों को टीका
कोरोना से बचाव के लिए उद्यमी लगवा रहे कर्मियों को टीका

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : कोरोना से बचाव को टीकाकरण के लिए यमुनानगर-जगाधरी चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री भी आगे आई है। स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से बड़ी कंपनियां परिसर में ही टीकाकरण का केंद्र लगवा रही है। प्लाईवुड व्यापारी भी इसी तरह से कामगारों को टीका लगवा रहे हैं। इसके लिए प्लान बनाकर स्वास्थ्य विभाग को सूचना दे दी गई है। जिले में डेढ़ लाख से अधिक श्रमिक बोर्ड व मेटल इंडस्ट्री में कार्य करते हैं। बढ़ते कोरोना के खतरे से श्रमिक बचे रहे। इसके लिए ही व्यापारी आगे आए है। ध्यान रहे कि गत वर्ष लॉकडाउन लगने पर श्रमिक घर चल गए थे। जिस कारण जिले की इंडस्ट्री के पहिए थम गए थे। व्यापारी यह नहीं चाहते है कि व्यापार इस बीमारी के कारण फिर से प्रभावित हो।

एसोसिएशन के जिला सचिव विभोर पाहुजा ने बताया कि कोरोना महामारी का खतरा बना हुआ है। कर्मचारी इसे लेकर बिल्कुल न घबराएं। कर्मियों के लिए बचाव के सभी इंतजाम किए जा रहे हैं। इसलिए ही अब स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर कर्मियों को बचाव का टीका लगवाया जा रहा है। मंगलवार को कंपनियों में ही टीकाकरण की व्यवस्था की गई।

प्लाईवुड फैक्ट्री के कामगारों को भी लगवाएंगे टीका

प्लाईवुड एसोसिएशन के उपप्रधान सतीश चौपाल ने बताया कि कामगार कोरोना को लेकर बिल्कुल न घबराएं। इस बारे में सभी फैक्ट्री संचालकों से बात हो चुकी है। पात्रता के दायरे में आने वाले सभी कामगारों का टीकाकरण कराया जा रहा है। इससे कामगारों के मन से कोरोना का भय खत्म होगा और वह सुरक्षित भी रहेंगे।

chat bot
आपका साथी