निर्माण कार्यों में घटिया सामग्री का प्रयोग , कमिश्नर ने जेई को किया चार्जशीट

- मॉडल टाउन में बिछाई जा रही टाइलों की गुणवत्ता पर सवाल कमिश्नर को दी थी शिकायत जा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 08:08 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 08:08 AM (IST)
निर्माण कार्यों में घटिया सामग्री का प्रयोग , कमिश्नर ने जेई को किया चार्जशीट
निर्माण कार्यों में घटिया सामग्री का प्रयोग , कमिश्नर ने जेई को किया चार्जशीट

- मॉडल टाउन में बिछाई जा रही टाइलों की गुणवत्ता पर सवाल, कमिश्नर को दी थी शिकायत

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : विकास कार्यों में घटिया किस्म की निर्माण सामग्री प्रयोग पर नगर निगम कमिश्नर धर्मबीर सिंह ने संज्ञान लिया है। क्षेत्र के जेई को चार्जशीट कर दिया गया। स्थानीय लोगों ने सड़क निर्माण में घटिया किस्म की टाइलें व अन्य निर्माण प्रयोग किए जाने की आवाज उठाई थी। संबंधित कार्यों का टेंडर रद करवाकर अन्य ठेकेदार से काम करवाने की मांग है। मामला वार्ड नंबर-आठ के मॉडल टाउन क्षेत्र का है।

कमिश्नर को दी शिकायत में मॉडल टाउन निवासी विशाल, मनीष मलिक, राजीव मेहता व अन्य ने बताया कि निगम एरिया में हो रहे विकास कार्यों में घटिया किस्म की सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है। इस संदर्भ में कई बार शिकायत की जा चुकी है। वार्ड आठ में जब्बीवाला गुरुद्वारा के पास टाइलें बिछाने का काम चल रहा है। इसमें घटिया किस्म की टाइलें प्रयोग की जा रही हैं। यह काम ठेकेदार व निगम अधिकारियों की मिलीभगत से हो रहा है।

दूसरी टाइलें बिछाने की मांग :

क्षेत्र के लोगों ने मांग की है कि जो टाइलें बिछाई गई हैं, उनको उखाड़कर नई टाइलें बिछाई जाएं। घटिया किस्म की टाइलों का प्रयोग कर ठेकेदार ने सरकारी पैसे का दुरुपयोग किया है। इसके अलावा मॉडल टाउन में जितने भी कार्य हुए हैं, उनके सैंपल लिए जाए। ऐसे कार्यों की संख्या कम नहीं हैं जो गारंटी पीरियड में हैं, लेकिन टाइलें पहले ही धंस गई। जिन ठेकेदारों ने ये काम किए हैं, उनकी पेमेंट रोकी जाए।

पहले भी लग चुके आरोप

शहर में घटिया किस्म की टाइलें प्रयोग किए जाने की शिकायत पहले भी कई बार हो चुकी है। गत दिनों भी कुछ लोगों ने शहरी स्थानीय निकाय मंत्री व डायरेक्टर को शिकायत देकर जांच की मांग की जा चुकी है। बता दें कि विधायक घनश्याम दास अरोड़ा भी समय-समय पर विकास कार्यों का निरीक्षण करते हैं। इस दौरान सख्त हिदायत दी जाती है कि ठेकेदार घटिया किस्म की सामग्री का प्रयोग न करें। बावजूद इसके अधिकारी संज्ञान नहीं ले रहे हैं। निर्माणधीन कार्यों की जांच समय रहते नहीं की जाती। इनसेट

संबंधित मामले की शिकायत मिली थी। कार्य में अनियमितताएं सामने आई। जिस पर संबंधित जेई कपिल को चार्जशीट किया गया है। विकास कार्यों में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं होगी।

धर्मवीर सिंह, कमिश्नर, नगर निगम।

chat bot
आपका साथी