उज्ज्वला योजना के तहत दो अक्टूबर तक सभी बीपीएल को मिलेंगे गैस कनेक्शन

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी उपायुक्तों को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से दो अक्टूबर तक सभी बीपीएल/एएवाइ परिवारों को गैस कनेक्शन देने के आदेश दिए थे। जिसके तहत गिरीश अरोड़ा ने सभी गैस एजेंसी संचालकों से कहा है कि वे गांव-गांव में कैंप लगाकर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना एसईसीसी 2011 सर्वे एंड एसकेओ एंड एससी/एसटी स्कीम के अनुसार बीपीएल/एएवाइ परिवारों को गैस कनेक्शन जारी करें।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 12:23 AM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 12:23 AM (IST)
उज्ज्वला योजना के तहत दो अक्टूबर तक सभी बीपीएल को मिलेंगे गैस कनेक्शन
उज्ज्वला योजना के तहत दो अक्टूबर तक सभी बीपीएल को मिलेंगे गैस कनेक्शन

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी उपायुक्तों को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से दो अक्टूबर तक सभी बीपीएल/एएवाइ परिवारों को गैस कनेक्शन देने के आदेश दिए थे। जिसके तहत गिरीश अरोड़ा ने सभी गैस एजेंसी संचालकों से कहा है कि वे गांव-गांव में कैंप लगाकर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना एसईसीसी 2011 सर्वे एंड एसकेओ एंड एससी/एसटी स्कीम के अनुसार बीपीएल/एएवाइ परिवारों को गैस कनेक्शन जारी करें।

जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी सुरेंद्र धौलरा ने बताया कि विभाग द्वारा सभी गैस एजेंसियों से प्रत्येक गांव में कैंप लगवाए थे। जिसके तहत मंगलवार को सभी गैस एजेंसियों की बैठक उनके कार्यालय में हुई। कैंपों व कैंपों में जारी किए गए गैस कनेक्शन को रिव्यू किया गया। गैस एजेंसी संचालकों ने बताया गया कि हरियाणा सरकार द्वारा शुरू की गई इस स्कीम से लोगों में भारी उत्साह है। लोगों द्वारा इस स्कीम का भरपूर लाभ उठाया गया। अब भी यदि कोई पात्र परिवार उक्त स्कीम के तहत गैस कनेक्शन लेने से वंचित रह गये है तो वे अब भी अपने क्षेत्र के नजदीकी गैस एजेंसी पर जाकर सभी औपचारिकताएं पूरी करके गैस कनेक्शन ले सकता है।

chat bot
आपका साथी