दो पार्क व व्यायामशालाएं ग्रामीणों को समर्पित

शिक्षामंत्री कंवर पाल व विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने साढौरा गांव ताहरपुर खुर्द व जगाधरी के गांव नगांवा जागीर में दो पार्क ग्रामीणों को समर्पित किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 05:45 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 06:10 AM (IST)
दो पार्क व व्यायामशालाएं ग्रामीणों को समर्पित
दो पार्क व व्यायामशालाएं ग्रामीणों को समर्पित

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : शिक्षामंत्री कंवर पाल व विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने साढौरा गांव ताहरपुर खुर्द व जगाधरी के गांव नगांवा जागीर में 28-28 लाख रुपये की लागत से दो पार्क एवं व्यायामशालाओं का उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मॉडल कालोनी के छात्र कुबेर व विकास तथा गुरु नानक खालसा कालेज के छात्र अरसद ने योग के कई आसन दिखाए।

शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा कि प्रदेश के 1100 गांवों में पार्क एवं व्यायामशालाएं बनाने का लक्ष्य है। आज कुछ देशों में हैप्पीनेस मंत्रालय भी बनाने की दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं। उनका मानना है कि सेहत की जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका है। शारीरिक मजबूती आंतरिक मजबूती को बनाएं रखने की विधि है। यदि मन और मस्तिष्क मजबूत होगा तो व्यक्ति एक अच्छा नागरिक बनेगा। विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने कहा कि पेड़ लगाने बहुत जरूरी हैं तथा पेड़ों की रक्षा भी सभी को करनी चाहिए। पार्क एवं व्यायामशालाओं में समाज का हर व्यक्ति लाभ उठा सकता है। सभी योग को अपनाएं और पार्कों में हमेशा सैर और योग करें। डीसी मुकुल कुमार ने कहा कि 29 पार्क व व्यायामशालाएं बनकर तैयार हो गई हैं। इस अवसर पर पौधरोपण भी किया गया। इस दौरान जिला परिषद अध्यक्ष सोहन लाल, एसडीएम दर्शन कुमार, डीडीपीओ शंकर लाल गोयल, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डा. विनोद पुंडीर, नगांवा जागीर के सरपंच राजेश कुमार व अन्य उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी