बिल्डिग मैटेरियल विक्रेता से ठगी करने के आरोप में दो गिरफ्तार

बिल्डिग मैटेरियल विक्रेता संदीप कुमार से सीमेंट के नाम पर ठगी करने के आरोप में हरिपुर जट्टान निवासी कर्मबीर सिंह व अमर विहार कालोनी निवासी अनूप कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 06:20 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 06:20 AM (IST)
बिल्डिग मैटेरियल विक्रेता से ठगी करने के आरोप में दो गिरफ्तार
बिल्डिग मैटेरियल विक्रेता से ठगी करने के आरोप में दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

बिल्डिग मैटेरियल विक्रेता संदीप कुमार से सीमेंट के नाम पर ठगी करने के आरोप में हरिपुर जट्टान निवासी कर्मबीर सिंह व अमर विहार कालोनी निवासी अनूप कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपितों ने चेक पर फर्जी हस्ताक्षर विक्रेता को दिए थे। जो बैंक में बाउंस हो गए थे। बाद में आरोपितों ने पैसा नहीं दिया। परेशान होकर मामले की बिलासपुर थाना पुलिस को शिकायत दी गई थी। जिस पर पुलिस ने केस दर्ज किया था।

पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक, बिलासपुर निवासी संदीप कुमार की वेदास इंटरप्राइजिज के नाम से फर्म है। जिसके माध्यम से वह बिल्डिग मैटेरियल व बिजली के उपकरणों को सप्लाई करता है। इस दौरान उनके पास हरिपुर जट्टान निवासी राकेश कुमार, कर्मबीर सिंह व अमर विहार कालोनी निवासी अनूप आए और खुद को ठेकेदार बताया। आरोपितों ने उन्हें बताया कि उन्होंने कोर्ट परिसर में बिल्डिग बनाने का ठेका लिया हुआ है। इसके लिए समय-समय पर बिल्डिग मैटिरियल की जरूरत पडती रहती है। कई बार वह पहले भी नकद मैटेरियल खरीदकर ले गए थे। 29 जुलाई 2020 को आरोपित उनकी दुकान पर आए और जेके सुपर सीमेंट के 100 बैग लिए। उस समय आरोपितों ने पैसा न होने की बात कही। इसके बदले में उन्होंने सीमेंट की कीमत का 36 हजार रुपये का चेक दे दिया। इसके बाद पांच अगस्त 2020 को आरोपित फिर उनकी दुकान पर आए और 100 बैग सीमेंट के लेकर गए और चेक भरकर दे दिया। कुछ दिनों बाद जब संदीप ने खाता चेक किया, तो पता लगा कि आरोपितों की ओर से दिए दोनों चेक बाउंस हो चुके हैं। जब इस बारे में आरोपितों से बात की, तो वह टाल मटोल करने लगे। आरोपितों ने पैसा भी नहीं दिया।

chat bot
आपका साथी