जांच कर छात्राओं को शरीर में रक्त बढ़ाने के दिए टिप्स

भारत विकास परिषद की ओर से महिला एवं बाल विकास प्रकल्प के तहत डीएवी पब्लिक स्कूल में निश्शुल्क हीमोग्लोबिन जांच शिविर का आयोजन किया। जिसमें स्कूल की 8वीं से 11वीं कक्षा तक की करीब 150 छात्राओं की हीमोग्लोबिन की जांच कर उन्हें स्वास्थ्य संबंधी जानकारी उपलब्ध करवाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 08:07 AM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 08:07 AM (IST)
जांच कर छात्राओं को शरीर में रक्त बढ़ाने के दिए टिप्स
जांच कर छात्राओं को शरीर में रक्त बढ़ाने के दिए टिप्स

संवाद सहयोगी, रादौर : भारत विकास परिषद की ओर से महिला एवं बाल विकास प्रकल्प के तहत डीएवी पब्लिक स्कूल में निश्शुल्क हीमोग्लोबिन जांच शिविर का आयोजन किया। जिसमें स्कूल की 8वीं से 11वीं कक्षा तक की करीब 150 छात्राओं की हीमोग्लोबिन की जांच कर उन्हें स्वास्थ्य संबंधी जानकारी उपलब्ध करवाई गई। शरीर में हीमोग्लोबिन की मात्रा को पूरा करने के लिए शाखा की ओर से छात्राओं को गुड़, चना व मूंगफली भेंट की गई। कार्यक्रम में स्कूल के प्रिंसिपल रमन शर्मा विशेष रूप से उपस्थित हुए। जिन्हें शाखा की ओर से स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया गया। मौके पर शाखा अध्यक्ष सुमित गोयल, जिला महिला अध्यक्ष सविता गुप्ता, शाखा महिला अध्यक्ष नीलम सचदेवा, मुकेश रोहिल, राजकुमार पुजारा, डा. बलदेव सैनी, डा. सतीश कांबोज, डा. बिमल गर्ग, ज्योति रोहिल, पूनम चोपड़ा, अनिता पुजारा उपस्थित थे। जासं, यमुनानगर : जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण व सेवा भारती की तरफ से संयुक्त रूप से जगाधरी के गुलाब नगर में शनिवार को वैक्सीनेशन शिविर लगाया गया। इस दौरान काफी संख्या में महिलाओं, बुजुर्गों व युवाओं ने कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाई। युवाओं में वैक्सीन लगवाने को लेकर खासा उत्साह देखा गया। वैक्सीन लगवाने से लेकर निगरानी कक्ष तक की व्यवस्था की गई। यह शिविर जिला एवं सत्र न्यायाधीश दीपक अग्रवाल व सीजेएम गुनीत अरोड़ा के नेतृत्व में लगाए जा रहे हैं।

सीजेएम गुनीत अरोड़ा ने कहा कि राष्ट्रीय विधि सेवा प्राधिकरण की तरफ से आजादी के अमृत महोत्सव के तहत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन जिला में किया जा रहा है। विशेषज्ञों ने कोरोना महामारी की तीसरी लहर की संभावना जताई है। इस महामारी से बचाव के लिए फिलहाल कोरोना वैक्सीन ही एकमात्र उपाय है। इसलिए सभी लोगों को जल्द से जल्द वैक्सीन लग सके इसलिए शिविर लगाए जा रहे हैं। लोगों में वैक्सीन लगवाने को लेकर उत्साह देखा जा रहा है। शिविर में 115 से अधिक लोगों ने वैक्सीन लगवाई। मौके पर भूपेंद्र कुमार समेत अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी