रैगिग करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा : डा. रजत

जेएन कपूर डेंटल कालेज की ओर से रैगिग बारे वेबिनार का आयोजन किया गया। इसमें में भारतीय दंत परिषद के सदस्य एवं आर्थोडोंटिकस विभाग के वरिष्ठ प्रवक्ता डा. अनिल कुमार चांदना मुख्यातिथि थे जबकि अध्यक्षता डीएसपी डा. रजत गुलिया ने की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 07:32 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 07:32 AM (IST)
रैगिग करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा : डा. रजत
रैगिग करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा : डा. रजत

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : जेएन कपूर डेंटल कालेज की ओर से रैगिग बारे वेबिनार का आयोजन किया गया। इसमें में भारतीय दंत परिषद के सदस्य एवं आर्थोडोंटिकस विभाग के वरिष्ठ प्रवक्ता डा. अनिल कुमार चांदना मुख्यातिथि थे जबकि अध्यक्षता डीएसपी डा. रजत गुलिया ने की।

चांदना ने कहा कि रैगिग करने से न केवल छात्र अपना भविष्य समाप्त करता है बल्कि अभिभावकों के सपनों को भी तोड़ने का काम करता है। रैगिग के खिलाफ न केवल डीएवी प्रबंधन कमेटी सख्त है बल्कि सुप्रीम कोर्ट ने रैगिग करने वाले छात्रों के खिलाफ सजा का भी प्रावधान किया हुआ है।

डीएसपी डा. रजत गुलिया ने विद्यार्थियों को रैगिग के नुकसान और जीवन पर इसके प्रभाव के बारे में समझाया। डाक्टर की डिग्री प्राप्त करने के बाद आप मरीज को नया जीवन दान देने का काम करते हैं। डाक्टर को भगवान का दूसरा रूप भी कहा जाता है, ऐसे में आप रैगिग के चक्कर में पड़कर अपना भविष्य बर्बाद न करें और दूसरे छात्रों को भी समझाएं। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी छात्र रैगिग करने की कोशिश करेगा तो उसे किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

कालेज के प्राचार्य डा. आइके पंडित ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण रैगिग की रोकथाम को लेकर कॉलेज में कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया। विद्यार्थियों को वेबिनार के माध्यम से जागरूक करने का प्रयास किया गया। उन्होंने कहा कि डीएवी डेंटल कालेज यमुनानगर के इतिहास में अब तक रैगिग का कोई केस सामने नहीं आया है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कालेज में एंटी रैगिग कमेटी का भी गठन किया हुआ है। मौके डा. डीके सोनी, डा. नीरज गुगनानी, वरिष्ठ अधिवक्ता प्रमोद गुप्ता उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी