शिक्षा विभाग का कारनामा, मृतक शिक्षक की कल्चर कार्यक्रम के लिए लगाई ड्यूटी

ब्लाक स्तर पर दो दिवसीय टूर्नामेंट प्रतियोगिता में आंखें बंद कर शिक्षा विभाग ने शिक्षकों की ड्यूटी लगा दी। जिस शिक्षक की एक पखवाड़े पहले बीमारी के चलते पीजीआइ चंडीगढ़ में मौत हो गई। उसकी भी राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल छछरौली में कल्चर प्रोग्राम के लिए ड्यूटी लगा दी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 06:19 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 06:19 PM (IST)
शिक्षा विभाग का कारनामा, मृतक शिक्षक की कल्चर कार्यक्रम के लिए लगाई ड्यूटी
शिक्षा विभाग का कारनामा, मृतक शिक्षक की कल्चर कार्यक्रम के लिए लगाई ड्यूटी

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

ब्लाक स्तर पर दो दिवसीय टूर्नामेंट प्रतियोगिता में आंखें बंद कर शिक्षा विभाग ने शिक्षकों की ड्यूटी लगा दी। जिस शिक्षक की एक पखवाड़े पहले बीमारी के चलते पीजीआइ चंडीगढ़ में मौत हो गई। उसकी भी राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल छछरौली में कल्चर प्रोग्राम के लिए ड्यूटी लगा दी। हो सकता है कि ड्यूटी निचले स्टाफ ने लगाई हो, लेकिन इसको फाइनल ब्लाक एजुकेशन आफिसर के साइन के बाद ही किया गया है। शिक्षा विभाग से जुड़ा हर व्यक्ति विभाग के इस फैसले से हैरान है, लेकिन वह कुछ भी कहने से बच रहे हैं। इस संबंध में छछरौली की बीईओ कैलाश कुमारी से संपर्क किया गया तो उन्होंने खुद को मीटिग में व्यस्त बताया। पीजीआइ चंडीगढ़ में उपचार के दौरान हुई मौत :

गांव तिम्हो निवासी 42 वर्षीय पवन कौशिक एक महीने पहले बीमार हुए थे। वह राजकीय हाई स्कूल मांडखेड़ी में बतौर पीटीआइ कार्यरत थे। डाक्टर किडनी व लीवर की दिक्कत बता रहे थे। परिवार लगातार उपचार करा रहा था। 10 नंवबर को पीजीआइ चंडीगढ़ में उपचार के दौरान उनका निधन हो गया। उनके निधन पर सामाजिक व अन्य सगंठनों ने शोक जताया। व्यवहार कुशल होने के कारण उनको लोग पंसद करते थे। वर्तमान में वह जगाधरी की सरस्वती कालोनी में रहते थे। वह अपने पीछे पत्नी व हर्ष व हर्षित दो बच्चों को छोड़ गए। छछरौली ब्लाक में 60 शिक्षकों की ड्यूटी लगाई :

छछरौली बीईओ की ओर से ड्यूटी के लिए पत्र नंबर 1166/21 जारी किया हुआ है। जिसमें 60 शिक्षकों की ड्यूटी टूर्नामेंट को सुचारु रूप से करवाने के लिए लगाई गई है। इसके चेयरमैन बीईओ छछरौली कैलाश कुमारी है। उनके अलावा 10 मेंबर हैं। कबड्डी खो-खो, एथलीट, योगा, कल्चर सहित 20 खेल होने हैं। सभी स्कूल के बच्चों इसके शामिल हो रहे हैं। लिस्ट पहले चली जाती है : महावीर सिंह

राजकीय हाईस्कूल मांडखेड़ी के हेड मास्टर पीटीआइ पवन कौशिक का बीमारी के कारण गत दिनों निधन हो गया था। जिन अध्यापकों या पीटीआइ की ड्यूटी किसी टूर्नामेंट में लगानी होती है । उनकी लिस्ट पहले मांग ली जाती है। अभी आधिकारिक तौर पर उनके निधन की सूचना शिक्षा विभाग के पास नहीं आई होगी। जिस कारण उच्चाधिकारियों ने ड्यूटी लगा दी होगी।

chat bot
आपका साथी