आइटीआइ में पहली मेरिट लिस्ट वालों का समय पूरा, 18 से शुरू होगा दूसरा राउंड

आइटीआइ में दाखिले के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी हो चुकी है। जिन छात्रों का नाम पहली मेरिट लिस्ट में आया है उनके दस्तावेजों की वेरिफिकेशन की जा रही है। इसके लिए शनिवार को छुट्टी के दिन भी आइटीआइ खुली रही। स्टाफ ने दस्तावेजों का वेरिफिकेशन कराया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 07:35 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 07:35 AM (IST)
आइटीआइ में पहली मेरिट लिस्ट वालों का समय पूरा, 18 से शुरू होगा दूसरा राउंड
आइटीआइ में पहली मेरिट लिस्ट वालों का समय पूरा, 18 से शुरू होगा दूसरा राउंड

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : आइटीआइ में दाखिले के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी हो चुकी है। जिन छात्रों का नाम पहली मेरिट लिस्ट में आया है उनके दस्तावेजों की वेरिफिकेशन की जा रही है। इसके लिए शनिवार को छुट्टी के दिन भी आइटीआइ खुली रही। स्टाफ ने दस्तावेजों का वेरिफिकेशन कराया। परंतु शनिवार को कम ही छात्र आइटीआइ में पहुंचे। शनिवार को पहली लिस्ट वालों के दस्तावेजों की वेरिफिकेशन का आखिरी दिन था। पहले यह तारीख 14 अक्टूबर थी परंतु बाद में इसे बढ़ाकर 16 अक्टूबर कर दिया गया था। दाखिले का ये रहेगा नया शेड्यूल :

राजकीय आइटीआइ साढौरा के प्रिसिपल अश्वनी कुमार ने बताया कि पहली मेरिट लिस्ट में सीट कंफर्म होने के बाद 16 अक्टूबर फीस जमा कराने का आखिरी दिन था। दूसरे राउंड के लिए 18 अक्टूबर को खाली सीटों का डिस्प्ले किया जाएगा। 18 से 20 अक्टूबर तक पोर्टल को फिर से खोला जाएगा। इस दौरान छात्र अपनी ट्रेड बदल सकेंगे। साथ ही उनके रजिस्ट्रेशन में नाम, जन्म तिथि, मोबाइल नंबर, आधार नंबर, अंक या कोई भी गलती है तो उसके ठीक कर सकेंगे। इसके बाद 22 अक्टूबर को दूसरी मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। 24 तक दस्तावेजों की वेरिफिकेशन होगी। 22 से 26 अक्टूबर तक फीस जमा कराई जा सकेगी। तीसरा राउंड 28 अक्टूबर से शुरू होगा। इस दिन आइटीआइ में खाली सीटों को डिस्प्ले किया जाएगा। 28 व 29 अक्टूबर को ट्रेड बदलने व गलती ठीक करने के लिए पोर्टल खुलेगा। 02 नवंबर को तीसरी मेरिट लिस्ट जारी होगी जिसके लिए 02 से 06 नवंबर तक दस्तावेजों की जांच होगी। आठ नवंबर तक फीस जमा कराने का मौका मिलेगा। फिर भी यदि आइटीआइ में सीटें खाली रहती हैं तो 10 नवंबर को सीटों को डिस्प्ले किया जाएगा। 10 से 12 नवंबर को ट्रेड बदलने व गलती ठीक करने को पोर्टल खुलेगा। 15 नवंबर को मेरिट लिस्ट जारी होगी। जिसके लिए 15 से 16 नवंबर तक दस्तावेजों की फिजिकल वेरिफिकेशन होगी। 18 नवंबर तक आनलाइन फीस जमा कराई जा सकेगी। 15 से 20 नवंबर के बीच सीट अलाटमेंट को कंफर्म किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी