लेक्चर पूरे नहीं करने वालों के रोल नंबर रोके, विरोध हुआ तो बुलानी पड़ी पुलिस

गुरु नानक खालसा कॉलेज में बुधवार को काफी विद्यार्थी सेमेस्टर की परीक्षा नहीं दे पाए। कॉलेज ने उन विद्यार्थियों के रोल नंबर नहीं दिए जिनके लेक्चर शार्ट थे या फिर फीस जमा नहीं करवाई थी। मामला इतना बढ़ गया कि कॉलेज में पुलिस बुलानी पड़ी। थाना शहर यमुनानगर से सब इंस्पेक्टर प्रमोद वालिया मौके पर पहुंचे और विद्यार्थियों से बातचीत की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 11:27 PM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 11:27 PM (IST)
लेक्चर पूरे नहीं करने वालों के रोल नंबर रोके, विरोध हुआ तो बुलानी पड़ी पुलिस
लेक्चर पूरे नहीं करने वालों के रोल नंबर रोके, विरोध हुआ तो बुलानी पड़ी पुलिस

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : गुरु नानक खालसा कॉलेज में बुधवार को काफी विद्यार्थी सेमेस्टर की परीक्षा नहीं दे पाए। कॉलेज ने उन विद्यार्थियों के रोल नंबर नहीं दिए जिनके लेक्चर शार्ट थे या फिर फीस जमा नहीं करवाई थी। मामला इतना बढ़ गया कि कॉलेज में पुलिस बुलानी पड़ी। थाना शहर यमुनानगर से सब इंस्पेक्टर प्रमोद वालिया मौके पर पहुंचे और विद्यार्थियों से बातचीत की।

बुधवार से कॉलेजों में सेमेस्टर की परीक्षा शुरू हो गई। कॉलेज की तरफ से पहले ही नोटिस लगा दिया गया था कि जिन्होंने अपनी फीस जमा नहीं करवाई है वो अपनी फीस जमा करवा दें। अन्यथा उन्हें रोल नंबर नहीं मिलेगा। काफी विद्यार्थी सुबह परीक्षा देने पहुंचे लेकिन कॉलेज की तरफ से उन्हें रोल नंबर नहीं दिया गया। वे इस बारे में बातचीत करने के लिए कॉलेज के ¨प्रसिपल मंदीप ¨सह के पास गए। जहां पर उन्हें बताया गया कि जिनके लेक्चर पूरे नहीं है वे नियमानुसार परीक्षा में नहीं बैठ सकते। कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ने नियम तय कर रखे हैं। वे नियमों के खिलाफ नहीं जा सकते। काफी विद्यार्थी ऐसे भी थे जिनकी हाजिरी जीरो प्रतिशत थी। देखते ही देखते काफी विद्यार्थी कॉलेज ¨प्रसिपल कार्यालय के सामने आ गए। मौके की नजाकत को देखते हुए पुलिस बुलाई गई। मैनेजमेंट की तरफ से उन विद्यार्थियों को रोल नंबर दे दिए गए जिनकी फीस जमा नहीं हुई थी। इन विद्यार्थियों ने ¨प्रसिपल के नाम एक एप्लीकेशन लिखी जिसमें उन्होंने जल्द ही अपनी पूरी फीस जमा कराने का आश्वासन दिया।

सब इंस्पेक्टर प्रमोद वालिया ने बताया कि कॉलेज की तरफ से फीस नहीं भरने वाले विद्यार्थियों के रोल नंबर रोक दिए गए थे। विद्यार्थी रोल नंबर देने की मांग कर रहे थे ताकि वो पेपर दे सके। मैनेजमेंट उनसे बात कर रही है।

नियमों के खिलाफ नहीं जा सकते : मंदीप ¨सह

¨प्रसिपल मंदीप ¨सह ने बताया कि यूनिवर्सिटी के आदेश हैं कि जिन विद्यार्थियों के लेक्चर शार्ट हैं उन्हें पेपर में बैठने न दिया जाए। वे केवल नियमों की पालना कर रहे हैं। इसलिए हमने विद्यार्थियों को पेपर में नहीं बैठने दिया। विद्यार्थियों से शांतिपूर्ण बातचीत हुई।

chat bot
आपका साथी