बारिश के दौरान ही बना दी सड़क, एजेंसी की मुश्किलें बढ़ी

बारिश के दौरान सड़क का निर्माण कर ठेकेदार की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पीडब्ल्यूडी की ओर से इसकी जांच करवाए जाने का निर्णय लिया है। यदि किसी तरह की खामी पाई जाती है तो निश्चित तौर पर संबंधित एजेंसी पर कार्रवाई तय है। बता दें कि रविवार को करीब पांच बजे आई बारिश के दौरान ही ठेकेदार ने सड़क पर फाइनल लेयर डाल दी थी। उसके बाद क्षेत्र के लोगों के हस्तक्षेप के बाद काम रुकवा दिया गया। बता दें कि पौने दस करोड़ रुपये की लागत से इस सड़क के निर्माण का कार्य चल रहा है। इस बारे में सीएम को शिकायत भेजी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 05:44 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 05:44 PM (IST)
बारिश के दौरान ही बना दी सड़क, एजेंसी की मुश्किलें बढ़ी
बारिश के दौरान ही बना दी सड़क, एजेंसी की मुश्किलें बढ़ी

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

बारिश के दौरान सड़क का निर्माण कर ठेकेदार की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पीडब्ल्यूडी की ओर से इसकी जांच करवाए जाने का निर्णय लिया है। यदि किसी तरह की खामी पाई जाती है तो निश्चित तौर पर संबंधित एजेंसी पर कार्रवाई तय है। बता दें कि रविवार को करीब पांच बजे आई बारिश के दौरान ही ठेकेदार ने सड़क पर फाइनल लेयर डाल दी थी। उसके बाद क्षेत्र के लोगों के हस्तक्षेप के बाद काम रुकवा दिया गया। बता दें कि पौने दस करोड़ रुपये की लागत से इस सड़क के निर्माण का कार्य चल रहा है। इस बारे में सीएम को शिकायत भेजी गई है। जगाधरी से बिलासपुर तक बनाई जानी है सड़क :

जगाधरी से बिलासपुर तक सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है। इसकी लंबाई करीब 14 किलोमीटर है। इसमें से करीब आठ किलोमीटर सड़क बनाई जा चुकी है। रविवार को पांच बजे के बाद बारिश शुरू हो गई। इसी दौरान ठेकेदार ने सड़क के निर्माण का काम शुरू कर दिया। करीब 300 मीटर लंबी सड़क बना दी गई। बारिश के दौरान सड़क निमा्रण करने पर क्षेत्र के लोगों ने एतराज जताया। उसके बाद पीडब्ल्यूडी एसडीओ ने काम रुकवा दिया। टूटने का रहता अंदेशा

स्थानीय निवासी आकाश बत्रा, नरेंद्र सिंह व आर्दश कुमार का कहना है कि यदि बारिश व ठंड के दौरान सड़क बनाई जाती है तो उसमें मजबूती नहीं आती। उसके टूटकर बिखरने की संभावना रहती है। लंबे अरसे के बाद सड़क का निर्माण कार्य शुरू हुई है। यदि इस कार्य को गंभीरता से नहीं किया गया तो वाहन चालकों को परेशानी झेलनी पड़ेगी। बेहतर होगा यदि मौसम साफ रहने पर ही सड़क का निर्माण किया जाए। उधर, पीडब्ल्यूडी अधिकारियों का कहना है कि सड़क निर्माण का काम पांच बजे तक ही किया जा सकता है। बाद में क्यों किया, इसका जवाब संबंधित एजेंसी से लिया जाएगा। यदि कोई एजेंसी इस समय के बाद कार्य करती है, तो वह नियमानुसार ठीक नहीं है। जहां तक बिलासपुर रोड के निर्माण कार्य की बात है, तो इस मामले की जांच की जाएगी। यदि बरसात के दौरान कार्य किया है, तो उसे दोबारा कराया जाएगा।

मिक्सचर के तीन ट्रक बारिश के बाद निकल चुके थे। उनको कही न कहीं तो लगाना ही था। करीब 200 मीटर सड़क का निर्माण हुआ है। इसकी गुणवत्ता की जांच करेंगे। यदि खामी पाई गई तो दोबारा बनवाई जाएगी।

राजकुमार, एक्सइएन, पीडब्ल्यूडी।

chat bot
आपका साथी