पैकिग फैक्ट्री का विरोध जारी, 19 को महापंचायत

गांव कांजनू में अलाहर मार्ग पर निर्माणाधीन मीट पैकिग फैक्ट्री के विरोध में ग्रामीणों का विरोध जारी है। सोमवार को जयप्रकाश नंबरदार की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। इसमें 19 नवंबर को सुबह 10 बजे गांव में एक महापंचायत करने का निर्णय लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Nov 2021 06:03 PM (IST) Updated:Mon, 15 Nov 2021 06:03 PM (IST)
पैकिग फैक्ट्री का विरोध जारी, 19 को महापंचायत
पैकिग फैक्ट्री का विरोध जारी, 19 को महापंचायत

संवाद सहयोगी, रादौर :

गांव कांजनू में अलाहर मार्ग पर निर्माणाधीन मीट पैकिग फैक्ट्री के विरोध में ग्रामीणों का विरोध जारी है। सोमवार को जयप्रकाश नंबरदार की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। इसमें 19 नवंबर को सुबह 10 बजे गांव में एक महापंचायत करने का निर्णय लिया गया। उनका कहना है कि इसमें आसपास के भारी संख्या में ग्रामीण हिस्सा लेंगे।

बैठक में जयप्रकाश कांजनू व सचिन कांजनू ने कहा कि उनके गांव के समीप लगाई जा रही मीट पैकिग फैक्ट्री को किसी भी कीमत पर खुलने नहीं दिया जाएगा। क्योंकि इस कार्य से ग्रामीणों की धार्मिक भावनाएं आहत होंगी। गांव में मक्खी मच्छरों की भरमार भी हो जाएगी। प्रदूषण की समस्या बढ़ेगी। ऐसे में बीमारियों के फैलने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। 19 की महापंचायत में इन संस्थाओं के प्रतिनिधि भाग लेंगे और आगामी निर्णय लिया जाएगा। कार्य नियमों के अनुरूप है :

फैक्ट्री संचालक अंकित विनायक ने इस दौरान जानकारी देते हुए बताया कि यह कार्य प्रदेश सरकार की योजना व नियमों के अनुरूप है। सरकार ने इस कार्य के लिए मंजूरी दी है। सभी संबंधित विभागों से मंजूरी ली गई है। अगर कार्य नियमों के अनुरूप न होता तो सरकार से मंजूरी नहीं मिलती। इस कार्य से क्षेत्र में युवाओं को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे। धार्मिक भावनाओं को आहत करने जैसा कोई कार्य यहा नहीं होगा। यूनिट पर किस प्रकार कार्य होगा इससे संबंधित एक वीडियो ग्रामीणों को दिखाई जाएगी ताकि उनका भ्रम दूर हो सके।

chat bot
आपका साथी