किशोरी फिलहाल बालकुंज में, बाल कल्याण समिति काउंसलिग कर लेगी घर भेजने का निर्णय

पुराना हमीदा से बेची गई 17 वर्षीय किशोरी को फिलहाल बालकुंज में ही रहेरी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 05:13 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 05:13 AM (IST)
किशोरी फिलहाल बालकुंज में, बाल कल्याण समिति काउंसलिग कर लेगी घर भेजने का निर्णय
किशोरी फिलहाल बालकुंज में, बाल कल्याण समिति काउंसलिग कर लेगी घर भेजने का निर्णय

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

पुराना हमीदा से बेची गई 17 वर्षीय किशोरी को फिलहाल बालकुंज में रखा गया है। वहीं पर उसकी काउंसलिग हो रही है। हालांकि मजिस्ट्रेट के सामने किशोरी ने अपनी मर्जी से रोहतक के धामड़ निवासी विक्रम से शादी करने की बात कही है। साथ ही कहा कि वह अपनी मां के पास जाना चाहती है। इसके बावजूद भी केस में फंसी उसकी मां, आरोपित विक्रम व बिचौलिया झासू पर पुलिस कार्रवाई की जाएगी। हमीदा चौकी इंचार्ज शमसेर सिंह का कहना है कि आरोपितों को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। उन पर नियमानुसार जो कार्रवाई बनेगी की जाएगी।

किशोरी को बालकुंज में रखा गया है। उसकी काउंसलिग की जा रही है। दो दिन बाद किशोरी को बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया जाएगा। इसके बाद ही मामले में आगामी कार्रवाई होगी। समिति ही इस पर निर्णय लेगी कि किशोरी को उसकी मां के पास भेजा जाए या नहीं। शुक्रवार को किशोरी को शहर यमुनानगर थाना पुलिस रोहतक से लेकर आई थी। उसके कोर्ट में 164 के बयान कराए गए थे।

यह था मामला :

बाल कल्याण समिति रोहतक की चेयरपर्सन की ओर से दी गई शिकायत के मुताबिक, किशोरी को उसकी मां ने रोहतक के गांव धामड़ में 40 वर्षीय विक्रम सिंह को बेच दिया था। विक्रम ने उससे शादी कर ली थी। किशोरी यहां से जाते समय अपने साथ 12 वर्षीय सहेली को भी लेकर गई थी, ताकि उसका मन लगा रहे। वहां पर 12 वर्षीय किशोरी का मन नहीं लगा, तो उसने चाइल्ड लाइन को सूचना दी। जिस पर चाइल्ड लाइन की टीम ने दोनों किशोरियों को रेस्क्यू किया। दोनों के बाल कल्याण समिति के सामने बयान कराए गए। जिसमें किशोरी ने बताया कि धामड़ के झासू से मिलकर उसकी मां ने सौदा किया था और उसे विक्रम को बेचा गया। विक्रम ने धामड़ में उसके साथ शादी की और जयमाला पहनाई थी। इस केस में किशोरी की मां, झासू व विक्रम के खिलाफ रोहतक सदर थाने में केस दर्ज हुआ था, क्योंकि घटनास्थल यमुनानगर का था। इसलिए केस को शहर यमुनानगर पुलिस के पास ट्रांसफर कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी