गबन की जांच करने स्कूल पहुंची टीम, प्रिसिपल के पंचकूला होने के कारण बैरंग लौटी

ाजकीय आदर्श संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल जगाधरी में गबन के आरोपों की जांच करने के लिए मंगलवार को शिक्षा विभाग की टीम पहुंची परंतु प्रिसिपल रमेश शास्त्री के पंचकूला में मीटिग में होने के कारण टीम बिना जांच किए ही वापस लौट आई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 07:16 AM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 07:16 AM (IST)
गबन की जांच करने स्कूल पहुंची टीम, प्रिसिपल के पंचकूला होने के कारण बैरंग लौटी
गबन की जांच करने स्कूल पहुंची टीम, प्रिसिपल के पंचकूला होने के कारण बैरंग लौटी

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : राजकीय आदर्श संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल जगाधरी में गबन के आरोपों की जांच करने के लिए मंगलवार को शिक्षा विभाग की टीम पहुंची, परंतु प्रिसिपल रमेश शास्त्री के पंचकूला में मीटिग में होने के कारण टीम बिना जांच किए ही वापस लौट आई। ऐसे में अब बीईओ जगाधरी की तरफ से नए सिरे से प्रिसिपल को नोटिस जारी किया जाएगा। इसके बाद ही स्कूल में रिकार्ड की जांच हो पाएगी। हालांकि प्रिसिपल रमेश शास्त्री पहले ही सभी आरोपों को नकार चुके हैं।

बीईओ ने स्कूल में उपस्थित रहने के दिए थे आदेश

बीईओ जगाधरी अख्तर अली ने कुछ दिन पहले ही रमेश शास्त्री को नोटिस जारी किया था। जिसमें उन्हें कहा गया था कि वह छह अप्रैल को अपने समस्त स्टाफ व सारे रिकार्ड के साथ स्कूल में ही उपस्थित रहेंगे। परंतु मंगलवार को उन्हें शिक्षा निदेशक के साथ पंचकूला में होने वाली मीटिग में जाना पड़ गया। दरअसल यह मीटिग पहले सोमवार को थी। परंतु बाद में इसका समय बदल कर मंगलवार कर दिया गया। जांच के लिए बीईओ को छोड़ अन्य सदस्य तो स्कूल में पहुंच भी गए थे। स्कूल पहुंच कर उन्हें प्रिसिपल के पंचकूला जाने के बारे में पता चला।

लटकती जा रही है जांच

20 मार्च से पहले ही सर्व शिक्षा अभियान की जिला परियोजना समन्वयक सुमन बहमनी ने बीईओ जगाधरी अख्तर अली व बीईओ सरस्वती नगर सुनीता की अध्यक्षता में दो कमेटियों का गठन कर दिया था। जगाधरी बीईओ को राजकीय आदर्श संस्कृति सीसे स्कूल जगाधरी में तथा बीईओ सरस्वती नगर को सारन स्कूल में रिकार्ड की जांच करनी थी। सुमन बहमनी ने जांच कर एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा था। परंतु यह मामला भी अन्य मामलों की तरह लटकता ही दिख रहा है। 15 दिन के बाद तो टीम जांच करने के स्कूल में पहुंची थी वह भी नहीं हो पाई। अब दोबारा कब नोटिस जारी होगा और कब जांच होगी। प्रिसिपल मीटिग में जा चुके थे : अख्तर अली

बीईओ अख्तर अली ने बताया कि मंगलवार को जगाधरी स्कूल में जांच के लिए टीम चली गई थी, परंतु प्रिसिपल की शिक्षा निदेशक के साथ मीटिग थी। प्रिसिपल वहां जा चुके थे। अब दोबारा उन्हें नोटिस देकर स्कूल में उपस्थित रहने को कहा जाएगा। जल्द ही जांच पूरी कर रिपोर्ट डीपीसी को सौंपेंगे। यह था मामला

गत माह एक शिकायत बीईओ जगाधरी के अलावा शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर के नाम आई थी। जिसमें आरोप लगाया गया था कि प्रिसिपल रमेश शास्त्री ने जगाधरी स्कूल में झूठे तथ्यों के आधार पर ग्रांट में लाखों रुपये का गबन किया है। इससे पहले वह सारन स्कूल में प्रिसिपल थे तो वहां भी ग्रांट में हेराफेरी की गई। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए सुमन बहमनी ने जांच के लिए दो टीमों का गठन किया था। टीमों को अपनी रिपोर्ट एक सप्ताह में सौंपनी थी।

chat bot
आपका साथी