आर्थिक कमजोर पांच कोविड संक्रमितों का निश्शुल्क इलाज करेगा स्वामी विवेकानंद अस्पताल : आभा

कोरोना महामारी में मरीजों की सेवा के लिए अब निजी अस्पताल भी आगे भ्है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 07:17 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 07:17 AM (IST)
आर्थिक कमजोर पांच कोविड संक्रमितों का निश्शुल्क इलाज करेगा स्वामी विवेकानंद अस्पताल : आभा
आर्थिक कमजोर पांच कोविड संक्रमितों का निश्शुल्क इलाज करेगा स्वामी विवेकानंद अस्पताल : आभा

जागरण संवाददाता, यमुनानगर

कोरोना महामारी में मरीजों की सेवा के लिए अब निजी अस्पताल भी आगे आ गए हैं। स्वामी विवेकानंद अस्पताल प्रबंधन ने पांच कोरोना संक्रमितों का इलाज निश्शुल्क करने का निर्णय लिया है। पांच बेड आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आरक्षित रखे गए हैं। गत वर्ष से ही स्वामी विवेकानंद अस्पताल में कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है। फिलहाल यहां पर 37 मरीज दाखिल हैं।

मार्च माह के बाद से ही कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी है। जिससे अतिरिक्त बेड व अस्पतालों की व्यवस्था प्रशासन को करनी पड़ रही है। आइएमए की ओर से स्वास्थ्य विभाग का सहयोग किया जा रहा है। इसके साथ ही पहले से ही कोविड मरीजों का इलाज कर रहे अस्पतालों में भी सुविधाएं बढ़ाई गई हैं। स्वामी विवेकानंद अस्पताल में 50 बेड की व्यवस्था कोरोना संक्रमितों के लिए की गई है।

पांच बेड चैरिटी के लिए

अस्पताल की डायरेक्टर आभा कांबोज ने बताया कि मरीजों को बेहतर सुविधाएं दी जा रही है। सरकार की ओर से निर्धारित दाम ही मरीजों से लिए जा रहे हैं। उसमें भी आर्थिक रूप से कमजोर मरीज को छूट दे देते हैं। अब पांच बेड चैरिटी के लिए आरक्षित किए गए हैं। यदि कोई भी आर्थिक रूप से कमजोर कोरोना संक्रमित मरीज आता है, तो उसका निश्शुल्क इलाज किया जाएगा। लॉकडाउन का पालन कराने को सड़कों पर उतरे एसडीएम

नकुड़। कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ने व लॉकडाउन में भी कोविड गाइडलाइन का पालन न करने पर एसडीएम हिमांशु नागपाल ने खुद सड़कों पर जाकर लापरवाह लोगों पर कार्रवाई की है। रविवार को एसडीएम हिमांशु नागपाल ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए लॉकडाउन का पालन कराने के लिए नकुड़, गंगोह व अंबेहटा में कार्रवाई की गई है। जिसके अंतर्गत अनुमति के बिना खुली दुकानों को बंद कराया गया। उन्होंने बताया कि एक वाहन को क्षमता से अधिक सवारियां भरकर ले जाने पर पुलिस को सौंपकर सीज कराया गया। जबकि बिना मास्क व बिना कारण सड़कों पर घूम रहे लोगों को उठक बैठक लगवाकर छोड़ा गया है। नकुड़ की जैन धर्मशाला में हो रहे शादी समारोह में कोविड गाइडलाइन का पालन न होने पर धर्मशाला को एक माह तक किसी भी आयोजन के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। एसडीएम ने लोगों से बिना कारण घर से बाहर न निकलने, मास्क व सैनेटाइजर का इस्तेमाल करने व कोविड गाइडलाइन का पालन करने के प्रति जागरूक भी किया है।

chat bot
आपका साथी