एसपी ने जांची नाइट क‌र्फ्यू की व्यवस्था

जागरण संवाददाता यमुनानगर नाइट क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस सख्ती बरत रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 08:24 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 08:24 AM (IST)
एसपी ने जांची नाइट क‌र्फ्यू की व्यवस्था
एसपी ने जांची नाइट क‌र्फ्यू की व्यवस्था

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : नाइट क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस सख्ती बरत रही है। मंगलवार की रात एसपी कमलदीप गोयल ने भी नाइट क‌र्फ्यू में पुलिस की व्यवस्था का निरीक्षण किया। इस दौरान वाहनों की जांच की गई। नाइट क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने पर चार केस दर्ज किए गए। जिनमें सात लोगों को गिरफ्तार किया गया। इस दौरान बिना मास्क पहनने वाले 303 लोगों के चालान किए गए। उनसे एक 51 हजार 500 रुपये जुर्माना वसूला गया।

पुलिस प्रवक्ता चमकौर सिंह ने बताया कि सदर यमुनानगर पुलिस ने रात दस बजे के बाद बेवजह बाहर घूमने पर नाहरपुर निवासी गुलाब सिंह व खजूरी निवासी सूर्य प्रताप को पकड़ा। उनके खिलाफ केस दर्ज किया। जठलाना थाना पुलिस ने वैल्डिग की दुकान रात दस बजे के बाद खोले रखने पर जठलाना निवासी जीशान पर केस दर्ज किया। छछरौली थाना पुलिस ने रेस्टोरेंट खोलने पर दो केस दर्ज किए। जिनमें चार आरोपितों को गिरफ्तार किया गया।

महिला थाना पुलिस को करेगी गश्त

एसपी कमलदीप गोयल ने महिला थाना पुलिस को भी नाइट क‌र्फ्यू के दौरान गश्त करने के निर्देश दिए। जिसके चलते अब महिला थाना पुलिस की टीमें भी नाइट क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई करेंगे। अक्सर रात में महिलाएं भी पार्कों या अन्य जगहों पर सैर करती रहती हैं। अब इन महिलाओं पर भी कार्रवाई होगी। महाराणा प्रताप चौक पर भी महिला टीमों की तैनाती की गई है।

एसपी ने किया निरीक्षण

एसपी कमलदीप गोयल ने शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में नाइट क‌र्फ्यू का निरीक्षण किया। उन्होंने रात दस बजे के बाद आ रहे वाहन चालकों से भी पूछताछ की। एसपी ने बताया कि इस तरह की व्यवस्था बड़ा संदेश देती है कि पुलिस मुस्तैदी से अपना कार्य कर रही है। पुलिस जब भी नाकाबंदी करें तो जैकेट पहन कर रखें। जैकेट रात के समय चमकती है और जब भी किसी वाहन चालक को रोकने का इशारा करते हैं तो उसे दूर से ही पुलिसकर्मी नजर आ जाते हैं। नाकाबंदी के दौरान पुलिसकर्मी अपनी और दूसरों की सुरक्षा का ध्यान रखें। किसी के साथ बदतमीजी न करे। यदि किसी का वाजिब तर्क है, तो उसे जाने दें। यदि कोई बेवजह बाहर घूम रहा है, तो उस पर निश्चित कार्रवाई करें।

मीटरनुमा कोरोना (एक्शन ) अपडेट

मास्क न लगाने पर चालान : 303

मास्क न लगाने पर केस : 00

नाइट क‌र्फ्यू तोड़ने पर चालान : 07

नाइट क‌र्फ्यू तोड़ने पर केस : 04

आयोजन/ समारोहों में भीड़ का चालान: 00

chat bot
आपका साथी