स्कॉर्पियो से छह क्विटल खैर बरामद

वन विभाग की टीम ने गुप्त सूचना पर खैर की लकड़ी से भरी स्कॉर्पियो गाड़ी को तस्कर समेत पकड़ा है। पकड़े गए तस्कर को पर्यावरण कोर्ट कुरुक्षेत्र में पेश किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 07:02 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 07:02 AM (IST)
स्कॉर्पियो से छह क्विटल खैर बरामद
स्कॉर्पियो से छह क्विटल खैर बरामद

संवाद सहयोगी, छछरौली : वन विभाग की टीम ने गुप्त सूचना पर खैर की लकड़ी से भरी स्कॉर्पियो गाड़ी को तस्कर समेत पकड़ा है। पकड़े गए तस्कर को पर्यावरण कोर्ट कुरुक्षेत्र में पेश किया गया। छछरौली रेंज अधिकारी सुशील कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी कि भेड़थल गांव के पास से तस्कर स्कॉर्पियो में खैर लेकर निकलेंगे। इस पर टीम ने गांव के पास नाकाबंदी शुरू कर दी। इसी दौरान बिलासपुर की ओर से स्कॉर्पियो गाड़ी आती दिखाई दी, जिसकी घेराबंदी कर रोक लिया गया। चेकिग में गाड़ी से छह क्विटल खैर की लकड़ी बरामद हु़ई। गाड़ी को काले फ्लैप लगाकर कवर किया गया था जिससे किसी को सड़क पर चलते हुए नजर न आ सके। इस गाड़ी को सीज कर दिया गया। लग्जरी गाड़ियों में होती है तस्करी :

छछरौली व प्रतापनगर क्षेत्र में लग्जरी गाड़ियों में खैर की तस्करी हो रही है। पेड़ों को काटकर तस्कर उनके छोटे-छोटे टुकड़े कर लेते हैं। इन्हें गाड़ी की डिग्गी में रखकर तस्करी करते हैं। पहले भी वन विभाग की टीमें कई लग्जरी गाड़ियों को तस्करी में पकड़ चुकी है। छछरौली व प्रतापनगर क्षेत्र के कई गांव खैर तस्करी के लिए बदनाम हैं। इन गांवों में अधिकतर युवा इसी काम में लगे हैं। वन विभाग की टीमें नजर रखती हैं। इसके बावजूद यह विभाग को चकमा देकर पेड़ों को काट देते हैं।

chat bot
आपका साथी