लॉकडाउन में बेवजह बाहर घूमने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

लॉकडाउन के छठे दिन शनिवार को भी लोग बेवजह सड़कों पर घूम रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 07:12 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 07:12 AM (IST)
लॉकडाउन में बेवजह बाहर घूमने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई
लॉकडाउन में बेवजह बाहर घूमने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : लॉकडाउन के छठे दिन शनिवार को भी लोग बेवजह सड़कों पर घूमते दिखे। जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा कम होने का नाम नहीं ले रहा। कुछ दुकानों पर पहले की तरह लोगों की भीड़ जुट रही है। ग्राहकों से ज्यादा दुकानों पर वह दुकानदार ज्यादा हैं जिन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में छोटी-छोटी दुकानें कर रखी हैं। वह थोक में सामान लेने के लिए बाजार में आते हैं। भीड़ को कम करने के लिए अब प्रशासन सख्ती के मूड में है। एसपी कमलदीप गोयल का कहना है कि बार बार लोगों को समझाया जा रहा है। कुछ लोग समझ गए, लेकिन कुछ लोग समझने को तैयार नहीं है। रविवार से ऐसे लोगों पर सख्ती की जाएगी। उन्होंने लोगों से कोरोना गाइडलाइन की पालना की अपील की है।

दुकानों के खुलने का समय भले ही सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक कर दिया गया हो, लेकिन यहां कोविड गाइडलाइन का पालन बिल्कुल भी नहीं हो रहा। दुकान में एक साथ कई-कई लोग घुस जाते हैं। कइयों के चेहरों पर तो मास्क भी नहीं होता। यहां तक की दुकान में एंट्री करने वाले ग्राहकों के हाथ भी सैनिटाइज नहीं कराए जाते। दुकानदारों ने सैनिटाइजर केवल दिखावे के लिए रखा हुआ है। जब ऐसी लापरवाही भारी पड़ सकती है। क्योंकि दुकान पर आने वाला ग्राहक पता नहीं घर से लेकर रास्ते में कितने लोगों से मिलकर आता है। जबकि प्रशासन ने सख्त आदेश दे रखे हैं कि ग्राहक को एंट्री से पहले उसके हाथों को अच्छी तरह से सैनिटाइज कराया जाए।

पुलिस कइयों के काटे चालान

एसपी कमलदीप गोयल ने शुक्रवार को साढौरा, बिलासपुर, रणजीतपुर क्षेत्र का निरीक्षण कर लॉकडाउन का जायजा लिया था। शनिवार को बिलासपुर में थाना प्रभारी जोगिद्र सिंह ने अपनी टीम के साथ शिव चौक पर कपाल मोचन रोड पर लॉकडाउन में बेवजह घूम रहे लोगों पर सख्ती की। इस दौरान कई लोगों के चालान भी काटे गए। जोगिद्र सिंह ने कहा कि काफी लोग ऐसे हैं जो न तो मास्क पहन रहे हैं और न ही लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं। वह अपने साथ-साथ दूसरों की जान को भी खतरे में डाल रहे हैं। इसलिए पुलिस ऐसे लोगों पर शिकंजा कसने के लिए अलग-अलग जगहों पर जाकर नाके लगाकर चेकिग की जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह लॉकडाउन में घर पर रहें। आपात स्थिति में ही घर से बाहर जाएं। वहीं चेहरे पर मास्क लगाकर रखें और हाथों को समय-समय पर साबुन या सैनिटाइजर से धोते रहें ताकि कोरोना महामारी को आगे बढ़ने से रोका जा सके।

chat bot
आपका साथी