भाभी ने घर से चाबी उठा चेकबुक चुराई, फर्जी साइन कर 10-10 लाख के चेक लगाए

पुरानी अनाज मंडी निवासी अमरजीत सिंह के घर से उसकी ही भाभी मलकीत कौर ने चाबियों का गुच्छा चोरी कर लिया। सीसीटीवी कैमरे के जरिये चोरी का पता लगा तो पुलिस को शिकायत दी गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इस बीच फरवरी 2018 में उनके नाम के 10-10 लाख रुपये के दो चेक बैंक में डाल दिए गए हालांकि दोनों चेक कैश नहीं हुए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Nov 2019 06:30 AM (IST) Updated:Sat, 23 Nov 2019 06:30 AM (IST)
भाभी ने घर से चाबी उठा चेकबुक चुराई, फर्जी साइन कर 10-10 लाख के चेक लगाए
भाभी ने घर से चाबी उठा चेकबुक चुराई, फर्जी साइन कर 10-10 लाख के चेक लगाए

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : पुरानी अनाज मंडी निवासी अमरजीत सिंह के घर से उसकी ही भाभी मलकीत कौर ने चाबियों का गुच्छा चोरी कर लिया। सीसीटीवी कैमरे के जरिये चोरी का पता लगा, तो पुलिस को शिकायत दी गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इस बीच फरवरी, 2018 में उनके नाम के 10-10 लाख रुपये के दो चेक बैंक में डाल दिए गए, हालांकि दोनों चेक कैश नहीं हुए। बैंक से अमरजीत को पता लगा, तो वे हरकत में आए और पुलिस को शिकायत दी, फिर भी कोई सुनवाई नहीं हुई। फिर जून, 2018 में उनका एक चेक राजस्थान के गंगानगर स्थित एक बैंक में डाला गया। इसका पता उन्हें लगा, तो वह राजस्थान पहुंचे और आरोपितों के खिलाफ शिकायत दी। पुलिस ने जांच की, तो पूरा मामला जगाधरी का निकला। इसके बाद अब अमरजीत की शिकायत पर जगाधरी शहर थाने में मलकीत कौर समेत चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है।

अमरजीत सिंह ने बताया कि उनका एलजी का शोरूम है। 22 मार्च, 2017 को उनकी बेटी और नौकरानी छत पर कपड़े फैलाने के लिए गए थे। इस दौरान उन्होंने चाबियों का गुच्छा सीढि़यों पर रख दिया। थोड़ी देर बाद यहां से चाबियां गायब मिलीं। घर में लगे सीसीटीवी में उन्होंने देखा, तो पता लगा कि भाभी मलकीत कौर ने चाबियां उठाई हैं। अगले दिन उनसे चाबियां मांगी, तो वह मुकर गए। इस संबंध में पुलिस को शिकायत दी गई कि चाबियों का कोई दुरुपयोग कर सकता है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। कुछ दिनों बाद घर से बैग चोरी हुआ। उसमें दो चेकबुक भी थी। फरवरी, 2018 में उनके 10-10 लाख के चेक किसी के नाम काटकर राजस्थान के गंगानगर क्षेत्र के बैंकों में लगवा दिए, लेकिन बैंक ने उन चेकों पर हस्ताक्षर फर्जी पाए। जिस पर उनके खिलाफ ही गंगानगर में शिकायत दे दी गई। वहां पुलिस के उनके पास कॉल आने लगी। परेशान होकर वह राजस्थान गए और पूरी बात बताई।

अमरजीत का कहना है कि उनकी उम्र 53 साल है। वे कभी राजस्थान नहीं गए। राजस्थान में पुलिस को उन्होंने बताया, तो जिस व्यक्ति ने चेक लगाया था। जहां उसने बताया कि यह चेक उन्हें अमृतपाल सिंह और हरजीत सिंह ने दिए थे। वहां पर पुलिस ने जीरो एफआइआर दर्ज कर जांच के लिए जगाधरी शहर थाने में भेज दी। अमरजीत की इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने उनके भाई हरजीत सिंह, भाभी मलकीत कौर, जीजा अमृतपाल व गंगानगर निवासी गेवर राम के खिलाफ केस दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी