गुरबाणी के शुद्ध उच्चारण मुकाबले में सिदक सिंह प्रथम

गुरु नानक साहिब के 550 साला प्रकाश पर्व के उपलक्ष में गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा मंडेबर में हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से गुरमत मुकाबले कराए गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 07:30 AM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 07:30 AM (IST)
गुरबाणी के शुद्ध उच्चारण मुकाबले में सिदक सिंह प्रथम
गुरबाणी के शुद्ध उच्चारण मुकाबले में सिदक सिंह प्रथम

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : गुरु नानक साहिब के 550 साला प्रकाश पर्व के उपलक्ष में गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा मंडेबर में हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से गुरमत मुकाबले कराए गए।

गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा मंडेबर के मुख्य सेवादार और हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के जिला प्रधान सुखविदर सिंह मंडेबर ने बताया की बच्चों को गुरबानी, गुर इतिहास व गौरवमयी विरासत के साथ जोड़ने के लिए इन मुकाबलों का आयोजन हुआ। गुरबाणी शुद्ध उच्चारण, कविता, लेक्चर, शबद कीर्तन के मुकाबले हुए।

इस प्रकार रहे नतीजे

प्रधान सुखविदर सिंह मंडेबर ने बताया के गुरवाणी शुद्ध उच्चारण मुकाबले में ग्रुप ए में सिदक सिंह ने प्रथम, जुगाद सिंह ने द्वितीय और परनीत कौर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। ग्रुप बी में ब्राइट फ्यूचर इंटरनेशनल अकाल अकादमी खान अहमदपुर की गुरअंश कौर ने पहला, अश्नीत कौर ने दूसरा व इशमीत कौर ने तीसरा स्थान प्राप्त। कविता मुकाबले में ग्रुप ए की निशिका ने पहला, जसमीत कौर ने दूसरा और जसप्रीत कौर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। कविता ग्रुप बी में ब्राइट फ्यूचर अकादमी की गुरअंश कौर ने पहला, अशनीत कौर ने दूसरा व कमलप्रीत कौर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। शब्द कीर्तन मुकाबले में कमलप्रीत कौर ने पहला, गुरअंश कौर ने दूसरा और इशमीत कौर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

सुखमणि साहिब के शुद्ध उच्चारण में नवनीत कौर ने पहला, स्वर्ण कौर ने दूसरा व देव बख्शी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इन मुकाबलों में अव्वल रहने वाले प्रतिभागियों को हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव जोगा सिंह ,जिला प्रधान सुखविदर सिंह मंडेबर ,कुलवंत सिंह भाटिया, हरकीरत सिंह खुराना व हरप्रीत सिंह ने ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी