एक माह से सीवरेज ब्लाक, कालोनीवासी परेशान

जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान में बाधक बना हुआ है। विभागीय लापरवाही के कारण दीपक कालोनी में पिछले करीब एक माह से सीवरेज ब्लाक है। ऐसे में सीवरेज का गंदा पानी गली में जमा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 06:39 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 06:39 AM (IST)
एक माह से सीवरेज ब्लाक, कालोनीवासी परेशान
एक माह से सीवरेज ब्लाक, कालोनीवासी परेशान

संवाद सहयोगी, रादौर : जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान में बाधक बना हुआ है। विभागीय लापरवाही के कारण दीपक कालोनी में पिछले करीब एक माह से सीवरेज ब्लाक है। ऐसे में सीवरेज का गंदा पानी गली में जमा है। न केवल गंदगी फैल रही है बल्कि मच्छरों से पनपने से बीमारियों को भी न्यौता मिल रहा है। वहीं, दूसरी ओर कालोनी में स्थित दुकानों पर ग्राहकों ने भी आना बंद कर दिया है। दुकानदारों का कहना है कि एक तो कोरोना के चलते दुकानदारी पहले ही ठप हो चुकी है वहीं रही सही कसर अब विभाग की इस लापरवाही ने पूरी कर दी है। परेशान दुकानदारों ने विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रोष प्रकट किया और जल्द से जल्द उनकी समस्या का समाधान करवाने की मांग की।

दुकानदार व कालोनीवासी बलदेव, बलिद्र, राकेश, मंगल, संजू, शैंटी, धर्मबीर, विकास, ऋषिपाल, गोल्डी ने बताया कि एक ओर तो स्वच्छ भारत मिशन चलाकर देश को साफ सुथरा बनाने का प्रयास किया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर सरकारी अधिकारियों की लापरवाही व अनदेखी के चलते यह मिशन टूटता दिखाई दे रहा है। दीपक कालोनी में पिछले करीब एक माह से सीवरेज ब्लाक होने से सीवरेज का गंदा पानी गली में खड़ा हुआ है। इसी गंदे पानी से होकर लोगों व वहां स्थित दुकानों पर आने वाले दुकानदारों को गुजरना पड़ रहा है। गंदे पानी में मच्छरों की भरमार है। वहीं, गंदी बदबू से भी जीना मुहाल हो गया है। विभाग द्वारा डाली गई सीवरेज अकसर ब्लाक ही रहती है। जिससे एसके मार्ग पर भी 24 घंटे गंदा पानी जमा रहता है। अब उनकी कालोनी में भी यहीं हाल हो चुका है। जिससे दुकानदार व स्थानीय लोग परेशान हैं।

chat bot
आपका साथी