वरिष्ठ अधिकारियों ने किया बैंक शाखाओं का निरीक्षण

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के चंडीगढ़ जोन के जनरल मैनेजर डीडी नायक और सीनियर रिजनल मैनेजर टीसी बाला चंद्रम ने जिले की शाखाओं का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने बैंकों की कार्यप्रणाली को जांचा और उपभोक्ताओं को दी जा रही योजनाओं की जानकारी दी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Nov 2019 07:10 AM (IST) Updated:Sat, 23 Nov 2019 07:10 AM (IST)
वरिष्ठ अधिकारियों ने किया बैंक शाखाओं का निरीक्षण
वरिष्ठ अधिकारियों ने किया बैंक शाखाओं का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के चंडीगढ़ जोन के जनरल मैनेजर डीडी नायक और सीनियर रिजनल मैनेजर टीसी बाला चंद्रम ने जिले की शाखाओं का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने बैंकों की कार्यप्रणाली को जांचा और उपभोक्ताओं को दी जा रही योजनाओं की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि बैंक की ओर से डबलडिलाइट योजना मुख्य रूप से चलाई जा रही है। इसके तहत एमएसएसई और रिटेल लोन दिए जाने का प्रावधान है। इस योजना के अंतर्गत ग्राहकों को 10 लाख रुपये तक के लोन पर 8.95 प्रतिशत की दर से व 10 लाख रुपये से अधिक के लोन पर 9.75 प्रतिशत की ब्याज दर से लोन दिया जा रहा है। कोई भी प्रोसेसिग फीस नहीं है तथा इस योजना की अंतिम तारीख 31 दिसंबर है। टीसी बालाचंद्रम ने बताया कि त्योहारों के अवसर पर समाज में निम्न वर्ग के उत्थान के लिए और उनको सस्ती ब्याज दर पर घर उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत है, जो ग्राहक कार खरीदना चाहता है, उसके लिए बैंक की ओर से विशेष स्कीम चलाई है जिसके तहत ग्राहकों कार खरीदने के लिए मात्र 8.40 प्रतिशत का वार्षिक ब्याज देना होगा।

chat bot
आपका साथी