एसडीएम ने किया शोभायात्रा का निरीक्षण

बिलासपुर के एसडीएम जसपाल सिंह गिल व डीएसपी देशराज ने बाजार का दौरा कर लोगों को बेवजह न घुमने मास्क पहनने व शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने रामनवमी के उपलक्ष्य में आयोजित शोभायात्रा का भी निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:18 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:18 AM (IST)
एसडीएम ने किया शोभायात्रा का निरीक्षण
एसडीएम ने किया शोभायात्रा का निरीक्षण

संवाद सहयोगी, साढौरा :

बिलासपुर के एसडीएम जसपाल सिंह गिल व डीएसपी देशराज ने बाजार का दौरा कर लोगों को बेवजह न घुमने, मास्क पहनने व शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने रामनवमी के उपलक्ष्य में आयोजित शोभायात्रा का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए सरकार द्वारा जारी हिदायतों का सभी को पालन करना चाहिए। उनका पालन करें ताकि इस महामारी पर काबू पाया जा सके। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए सरकार ने नाइट क‌र्फ्यू के आदेश दिए हुए हैं। क‌र्फ्यू के दौरान बिना अनुमति के कोई भी व्यक्ति बेवजह घर से बाहर न निकले। इसके बाद इस टीम ने पैलेस चैक करके मालिकों व मैनेजरों को दिशा-निर्देशों की सख्ती से पालना करवाने बारे दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी आयोजन के लिए एसडीएम कार्यालय की अनुमति जरूरी है। इसका उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी।

रामायण से मर्यादित जीवन का संदेश मिलता है : गर्ग

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : दिल्ली पब्लिक स्कूल में वीरवार को रामनवमी व पृथ्वी दिवस मनाया गया। विद्यार्थियों ने रामायण की चौपाइयों को गाया। भगवान के भजनों व नृत्य से दर्शकों का मन मोह लिया। छठी कक्षा के प्रणव गर्ग ने कहा कि भगवान राम ने राजा दशरथ के घर जन्म लेकर धर्म की स्थापना की। इस दिन को श्रीराम जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाता है। स्कूल के चेयरमैन रामनिवास गर्ग ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम का का जन्मोत्सव पर्व व रामायण जीवन में मर्यादा का पालन करने की प्रेरणा देते हैं। विद्यार्थियों ने भाषण व कविता से पृथ्वी दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला। प्रधानाचार्य बी मुरली ने कहा कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य संपूर्ण विश्व में पृथ्वी को बेहतर बनाने के बारे में जागरूकता फैलाना और पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रोत्साहित करना है। इस दिन पृथ्वी से संबंधित पर्यावरण की ग्लोबल वार्मिंग, प्रदूषण व जैव विविधता संरक्षण के लिए संदेश देते हैं।

chat bot
आपका साथी