एसडीएम ने किया स्कूलों व अस्पतालों का औचक निरीक्षण, हैबतपुर में अनुपस्थित मिले अध्यापक

एसडीएम जसपाल सिंह ने स्कूलों व अस्पतालों का औचक निरीक्षण कर हाजिरी रजिस्टर व कर्मचारियों की उपस्थिति को चैक किया। औचक निरीक्षण के दौरान उन्होंने सबसे पहले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय हैबतपुर में सुबह के समय पहुंचकर स्कूल में हाजिरी रजिस्टर चेक किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 06:58 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 06:58 AM (IST)
एसडीएम ने किया स्कूलों व अस्पतालों का औचक निरीक्षण, हैबतपुर में अनुपस्थित मिले अध्यापक
एसडीएम ने किया स्कूलों व अस्पतालों का औचक निरीक्षण, हैबतपुर में अनुपस्थित मिले अध्यापक

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : एसडीएम जसपाल सिंह ने स्कूलों व अस्पतालों का औचक निरीक्षण कर हाजिरी रजिस्टर व कर्मचारियों की उपस्थिति को चैक किया। औचक निरीक्षण के दौरान उन्होंने सबसे पहले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय हैबतपुर में सुबह के समय पहुंचकर स्कूल में हाजिरी रजिस्टर चेक किया। स्कूल में एक अध्यापक अनुपस्थित मिले। पीएचसी हैबतपुर में एक कर्मचारी अनुपस्थित मिले। इसके बाद उन्होंने पशु चिकित्सालय हैबतपुर का कार्यालय चेकिग के दौरान बंद मिला, कर्मचारी से जब फोन पर बात की तो उन्होंने ने कहा कि मेरी ड्यूटी पीपीपी कार्य के लिए हरिपुर में लगाई गई है।

एसडीएम जसपाल सिंह ने प्राथमिक स्कूल मलिकपुर व राजकीय माध्यमिक विद्यालय चाहड़वाला का निरीक्षण किया। यहां पर सभी अध्यापक उपस्थित मिले। उन्होंने पशु चिकित्सालय चाहड़वाला को चैक किया। चेकिग में पाया कि डाक्टर ट्रेनिग पर गए हुए हैं। राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल सरांवा में सभी अध्यापक उपस्थित मिले।

एसडीम जसपाल सिंह गिल ने बिलासपुर के राजकीय पशु चिकित्सालय का भी औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने हाजिरी रजिस्टर के साथ-साथ कार्यालय के अन्य रजिस्टरों की भी चेकिग की। इस मौके पर उन्होंने अस्पताल में पशु को लेकर आए किसानों से बातचीत की और उनसे पूछा की आपको यहां किसी प्रकार की परेशानी तो नहीं है, आपसे ओपीडी के नाम पर या दवाई के नाम पर पैसे तो नहीं लिए जा रहे, किसानों ने कहा कि हमें किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नही है। इस मौके पर उन्होंने कार्यालय के सभी सभी कार्यों की गहनता से जांच की।

उन्होंने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को आदेश दिए कि ड्यूटी में कोताही न बरते, समय पर ड्यूटी पर आए। जिस की जो डयूटी है उसको ईमानदारी से करें, अगर कोई भी ड्यूटी में कोताही करता पाया गया तो उस के खिलाफ विभागीय करवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी