स्कूल में मतांतरण की सूचना पर हिदू संगठनों का हंगामा

गांधीनगर थाना क्षेत्र की मायापुरी कालोनी में एक स्कूल में मतांतरण की सूचना पर हिदू संगठनों ने हंगामा कर दिया। आरोप है कि इस स्कूल में बच्चों को धार्मिक किताब पढ़ाई जा रही है। लेपटाप के माध्यम से विदेश से जुड़े लोग बच्चों को दूसरे धर्म के बारे में बता रहे थे। हिदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने मौके पर पुलिस को बुलाया। पुलिस ने धार्मिक किताबें व लैपटाप अपने कब्जे में लिया है। बाद में कार्यकर्ताओं ने थाने में हंगामा किया और मतांतरण कराने के आरोपितों पर कार्रवाई की मांग करते हुए शिकायत दी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 07:23 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 07:23 AM (IST)
स्कूल में मतांतरण की सूचना पर हिदू संगठनों का हंगामा
स्कूल में मतांतरण की सूचना पर हिदू संगठनों का हंगामा

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : गांधीनगर थाना क्षेत्र की मायापुरी कालोनी में एक स्कूल में मतांतरण की सूचना पर हिदू संगठनों ने हंगामा कर दिया। आरोप है कि इस स्कूल में बच्चों को धार्मिक किताब पढ़ाई जा रही है। लेपटाप के माध्यम से विदेश से जुड़े लोग बच्चों को दूसरे धर्म के बारे में बता रहे थे। हिदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने मौके पर पुलिस को बुलाया। पुलिस ने धार्मिक किताबें व लैपटाप अपने कब्जे में लिया है। बाद में कार्यकर्ताओं ने थाने में हंगामा किया और मतांतरण कराने के आरोपितों पर कार्रवाई की मांग करते हुए शिकायत दी। हिदू जागरण मंच के उदयवीर शास्त्री, भारत भूषण जुयाल ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि मायापुरी कालोनी में एक स्कूल में चर्च भी बना हुआ है। यहां पर दंपती बच्चों व उनके अभिभावकों को बहलाकर मतांतरण कराने की कोशिश कर रहे हैं। रविवार को भी यहां पर बच्चों को बुलाकर बाइबिल पढ़ाई जा रही है। जब वह कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचे, तो यहां पर काफी बच्चे मौजूद थे। जिन्हें बाइबिल पढ़ाई जा रही थी। कोविड प्रोटोकाल तक का पालन नहीं हो रहा था। किसी ने भी मास्क तक नहीं लगाया हुआ था। जिस पर मौके पर गांधीनगर थाना से एएसआइ परविद्र सिंह पुलिस टीम के साथ पहुंचे थे। यहां से सामान कब्जे में लेकर थाने आए। पुलिस को इन पर कार्रवाई के लिए शिकायत दी गई है। स्कूल में एक दंपती बच्चों को पढ़ा रहा था। वहीं दंपती से इस मामले में बात करने की कोशिश की गई, तो उन्होंने बात नहीं की। बताया जा रहा है कि दंपती करीब 15 सालों से यहां पर रह रहा है। पुलिस को भी उन्होंने यही बताया कि वह केवल प्रार्थना करा रहे थे। थाने में भी किया हंगामा :

हिदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने गांधीनगर थाने में भी हंगामा किया। मतांतरण कराने के आरोपितों पर कार्रवाई की मांग को लेकर शिकायत दी। थाने में थाना प्रभारी जसबीर सिंह मौजूद नहीं थे। जिस पर मौके पर शहर यमुनानगर थाना प्रभारी सुखबीर सिंह पहुंचे। उन्होंने कार्यकर्ताओं की शिकायत ली और उन्हें कार्यकर्ताओं को निष्पक्ष कार्रवाई का भरोसा दिया। वहीं आरोपित पक्ष से भी बात की। शहर यमुनानगर थाना प्रभारी सुखबीर सिंह ने बताया कि मामले में शिकायत मिल गई है। जिन बच्चों को पढ़ाया जा रहा था। उन्हें व उनके अभिभावकों से भी बातचीत की जाएगी। यदि मतांतरण के आरोप सही मिलते हैं, तो कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी