रोटरी क्लब ने स्वास्थ्य विभाग को दी वैक्सीन वैन

रोटरी क्लब की ओर से स्वास्थ्य विभाग को वैक्सीन वैन उपलब्ध कराई गई है। वीरवार को सिविल सर्जन डा. विजय दहिया ने हरी झंडी दिखाकर वैन को रवाना किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:56 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:56 AM (IST)
रोटरी क्लब ने स्वास्थ्य विभाग को दी वैक्सीन वैन
रोटरी क्लब ने स्वास्थ्य विभाग को दी वैक्सीन वैन

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

रोटरी क्लब की ओर से स्वास्थ्य विभाग को वैक्सीन वैन उपलब्ध कराई गई है। वीरवार को सिविल सर्जन डा. विजय दहिया ने हरी झंडी दिखाकर वैन को रवाना किया। सिविल सर्जन ने बताया कि कोरोना की रोकथाम के लिए जिले में फिलहाल 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा रहा है। हर रोज 100 से अधिक केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है। टीका आपके द्वार कार्यक्रम भी चलाया जा रहा है। सामाजिक संगठन भी इसमें सहयोग कर रहे हैं। अब रोटरी क्लब ने वैक्सीन वैन विभाग को उपलब्ध कराई है। इससे टीकाकरण में काफी मदद मिलेगी। यह वैन कालोनियों में जाएगी। वहीं पर उन्हें वैक्सीन लगाई जाएगी। वीरवार को वैक्सीन वैन के कर्मियों ने 110 लोगों को डोज लगाई। इस दौरान यमुनानगर व जगाधरी के रोटरी क्लब की शाखाओं से प्रधान सचिन बजाज, माणिक लूथरा, सुमित छाबरा, नरेंद्र अग्रवाल, अरूण मोगिया, संदीप जैन, विकास छिब्बर, उप-सिविल सर्जन डा. दीपिका गुप्ता, डा. राजेश परमार, डा. बुलबुल कटारिया, डा. विजय विवेक व डा. अश्वनी अलमादी भी मौजूद रहे।

अच्छी तरह सैनिटाइज हो कोरोना मरीज का घर : घनश्याम दास

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

कोरोना मरीज का घर अच्छी तरह से सैनिटाइज किया जाना चाहिए। कोविड अस्पताल में कोरोना मरीज के साथ परिवार के अन्य लोगों को न मिलने दिया जाए। यह बात विधायक घनश्यामदास अरोड़ा ने कही। वीरवार को विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने डिप्टी स्पीकर, विधायकों, मंत्रियों के साथ ऑनलाइन वर्चुअल बैठक की। इस दौरान कोरोना महामारी रोकने पर चर्चा की गई। विधायक ने कहा कि रेमडेसिविर इंजेक्शन व दवाइयां ज्यादा मात्रा में उपलब्ध करवाई जाए। वेंटिलेटर चलाने के लिए स्टाफ उपलब्ध करवाया जाए। लोगों को फेसमास्क लगाने व सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने के लिए जागरूक किया जाए। नागरिकों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जाए। कोरोना महामारी को हम सभी को मिलकर हराना है।

chat bot
आपका साथी