रोडवेज कर्मचारियों ने बस स्टैंड पर किया प्रदर्शन, महानिदेशक पर कार्रवाई की मांग

रोडवेज एससी इंप्लाइज संघर्ष समिति के बैनर तले कर्मचारियों ने यमुनानगर डिपो प्रधान श्योराम की अध्यक्षता में बस स्टैंड पर प्रदर्शन किया। इस दौरान रोडवेज के जीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। उन्होंने ज्ञान में मांग की है कि रोडवेज महानिदेशक डा. विरेंद्र दहिया व अन्य यूनियन के कुछ नेताओं पर जातिवाद को बढ़ावा देने पर कार्रवाई किए जाने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 05:23 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 05:23 PM (IST)
रोडवेज कर्मचारियों ने बस स्टैंड पर किया प्रदर्शन, महानिदेशक पर कार्रवाई की मांग
रोडवेज कर्मचारियों ने बस स्टैंड पर किया प्रदर्शन, महानिदेशक पर कार्रवाई की मांग

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : रोडवेज एससी इंप्लाइज संघर्ष समिति के बैनर तले कर्मचारियों ने यमुनानगर डिपो प्रधान श्योराम की अध्यक्षता में बस स्टैंड पर प्रदर्शन किया। इस दौरान रोडवेज के जीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। उन्होंने ज्ञान में मांग की है कि रोडवेज महानिदेशक डा. विरेंद्र दहिया व अन्य यूनियन के कुछ नेताओं पर जातिवाद को बढ़ावा देने पर कार्रवाई किए जाने की मांग की। कर्मचारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उक्त लोगों पर कार्रवाई नहीं की तो जल्द ही यूनियन का राज्यस्तरीय सम्मेलन बुलाकर आगामी आंदोलन की घोषणा की जाएगी।

डिपो प्रधान श्योराम, संयुक्त राज्य महासचिव विजय कुमार, राज्य उपप्रधान माया राम, डिपो उप प्रधान गुरमीत सिंह ने बताया कि 22 नवंबर को चंडीगढ़ में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कर्मचारियों की लंबित मांगों पर बातचीत के लिए रोडवेज की सभी यूनियन नेताओं को बातचीत के लिए बुलाया था। इस दौरान रोडवेज महानिदेशक डा. विरेंद्र दहिया भी मौजूद थे। बातचीत के दौरान महानिदेशक ने रोडवेज एससी इंप्लाइज संघर्ष समिति के नेताओं से कहा कि वह यहां पर प्रमोशन या किसी अन्य में आरक्षण की बात नहीं करेंगे। कर्मचारी नेताओं का आरोप है कि जब उनकी मांगों पर बात ही नहीं करनी है तो उन्हें यहां बुलाया क्यों गया है। जबकि उनकी यूनियन भी रजिस्टर्ड है। उन्होंने आरोप लगाया कि महानिदेशक जातिवाद को बढ़ावा दे रहे हैं। उसी दिन मीटिग से आकर कर्मचारियों ने महानिदेशक की शिकायत एससी, एसटी आयोग से लिखित में की। उन्होंने महानिदेशक पर केस दर्ज करने की मांग की है। इसके अलावा यमुनानगर डिपो की दूसरी यूनियन के कुछ नेता भी बस स्टैंड पर जातिवाद का जहर घोलने का काम कर रहे हैं। बस स्टैंड पर संविधान दिवस भी मनाया गया और लड्डू बांटे गए। इसलिए मुख्यमंत्री महानिदेशक व जातिवाद को बढ़ावा देने वाले यूनियन नेताओं पर कार्रवाई करे ताकि भविष्य में कर्मचारियों का आपसी माहौल खराब न हो। मौके पर सब इंस्पेक्टर अमरतार, कोषाध्यक्ष महावरी, डिपो सचिव सुधीर मोहन, प्रदीप कुमार, अमरजीत, सतबीर, अनिल, संजीव कुमार, कर्मवीर, रजनीश व दर्शन मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी