टूटकर गड्ढों में तब्दील हुई सड़कें, खामियाजा भुगत रहे कई गांवों के लोग

बारिश के कारण क्षेत्र की सड़कें टूटकर पूरी तरह गड्ढों में तब्दील हो गई हैं। एक-दो नहीं बल्कि अधिकांश सड़कों की हालात खराब है। जिसके चलते ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आरोप है कि बाढ़ से बचाव कार्यों भी भारी अनियमितताएं बरती जा रही हैं। गांव लेदी के पास सोमनदी की एक साइड की पटरी की लंबाई अधिक बढ़ा दी जबकि दूसरी साइड की पटरी अधूरी छोड़ दी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 07:55 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:55 AM (IST)
टूटकर गड्ढों में तब्दील हुई सड़कें, खामियाजा भुगत रहे कई गांवों के लोग
टूटकर गड्ढों में तब्दील हुई सड़कें, खामियाजा भुगत रहे कई गांवों के लोग

संवाद सहयोगी, छछरौली : बारिश के कारण क्षेत्र की सड़कें टूटकर पूरी तरह गड्ढों में तब्दील हो गई हैं। एक-दो नहीं बल्कि अधिकांश सड़कों की हालात खराब है। जिसके चलते ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आरोप है कि बाढ़ से बचाव कार्यों भी भारी अनियमितताएं बरती जा रही हैं। गांव लेदी के पास सोमनदी की एक साइड की पटरी की लंबाई अधिक बढ़ा दी जबकि दूसरी साइड की पटरी अधूरी छोड़ दी। ऐसे में लोप्यों ,तिहानों, सलेमपुर , दादूपुर सैनी ,हडौली, खानपुर ,तारुवाला, बलौली, ऊर्जनी नाहर ताहर पुर सहित कई गांवों में कृषि भूमि में जलजमाव है। बाढ़ बचाव के कार्यों का हो आडिट : बतरा

जिला कांग्रेस कमेटी के कोर्डिनेटर व जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन श्याम सुंदर बतरा ने वीरवार को क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा किया। उन्होंने बताया कि शाहपुरा से लेदी तक, लेदी से लोप्यों वाली सड़क, बलौली, तारुवाला, डमौली, बरौली माजरा वाली सड़क बाढ़ की वजह से पूरी तरह टूट चुकी हैं। छछरौली व जगाधरी जाने के लिए अन्य दूर दराज के रास्तों का इस्तेमाल करना पड़ रहा है। कई किलोमीटर का चक्कर लगाना पड़ता है जिसमें महिलाओं और बीमार लोगों को बहुत दिक्कत होती है। उनकी मांग है कि इन सड़कों का जल्दी से जल्दी निर्माण करवाया जाए। बाढ़ बचाव के कार्यों का आडिट किया जाए।

इनसेट

जल्द किया जाए समाधान

सरदार गुरमेज सिंह, नरवैल सिंह, रणबीर सिंह, विक्रम सिंह, जयभगवान सैनी, संजू सैनी, गुर्मिंद्र सिंह, पूर्ण चंद, नरेश कुमार, प्रिस राठी, कृष्ण कुमार, रमेश प्रजापत का कहना है कि बाढ़ से बचाव कार्यों भी अनियमितताएं बरती जा रही है। अधिकारियों की लापरवाही के कारण सड़कों पर नदियों का पानी जमा है। इस समस्या का समाधान जल्द किया जाना चाहिए। क्योंकि क्षतिग्रस्त सड़कों से आवागमन में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वाहन चालक गिरकर चोटिल हो रहे हैं।

chat bot
आपका साथी