कोहरे में हादसों से बचाव के लिए साइकिलों पर लगवाई रिफ्लेक्टर टेप

यातायात सड़क सुरक्षा अभियान के तहत यातायात पुलिस आरटीओ विभाग व रोटरी क्लब की ओर से औद्योगिक क्षेत्र में साइकिलों पर रिफ्लेक्टर टेप लगाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 09:24 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 09:24 AM (IST)
कोहरे में हादसों से बचाव के लिए साइकिलों पर लगवाई रिफ्लेक्टर टेप
कोहरे में हादसों से बचाव के लिए साइकिलों पर लगवाई रिफ्लेक्टर टेप

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : यातायात सड़क सुरक्षा अभियान के तहत यातायात पुलिस, आरटीओ विभाग व रोटरी क्लब की ओर से औद्योगिक क्षेत्र में साइकिलों पर रिफ्लेक्टर टेप लगाई गई। इस दौरान ओरिएंटल इंडस्ट्री के सामने फैक्ट्रियों में काम करने वाले कामगार की साइकिलों पर टेप लगाई गई। ताकि घने कोहरे में साइकिल दूर से नजर आए। जिससे हादसों पर अंकुश लग सके।

यातायात थाना प्रभारी संदीप कुमार ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र में साइकिल पर मजदूर कार्य करने के लिए आते हैं। कई बार घने कोहरे में दूर से साइकिल नजर नहीं आती। जिसकी वजह से हादसा होने की संभावना रहती है। इसलिए ही साइकिलों पर रिफ्लेक्टर टेप लगाई जा रही है। रोटरी क्लब के सहयोग से यह रिफ्लेक्टर लाइट लगाई गई है। रोटरी क्लब के प्रधान सुमित छाबड़ा ने बताया कि करीब दो लाख कामगार फैक्ट्रियों में काम करने के लिए आते हैं। यहां पर कामगार साइकिल घर से फैक्ट्री तक आते हैं।

इस दौरान आरटीए सचिव इंस्पेक्टर पूर्ण चंद, रोटरी क्लब से सतीश सलूजा, पंकज मलिक, कपिल, रमन सलूजा, कनव गांधी, रमन गुप्ता, चिराग, संजय, हिमांशु बजाज, समीरा सलूजा, सब इंस्पेक्टर नरेश कुमार, सुरेश, आरटीओ सब इंस्पेक्टर विकास यादव भी मौजूद रहे।

लकड़ी कारोबारियों की समस्याओं को लेकर जीएसटी कमिश्नर से मिले

जागरण संवाददाता, सहारनपुर : वुड कार्विंड एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने विभिन्न समस्याओं के संबंध में राज्य जीएसटी के एडिशनल कमिश्नर ग्रेड-1 राजेश कुमार कटारिया से मिलकर एसआईबी की कार्यवाही का विरोध किया।

सहारनपुर वुड कार्विंग एसोसिएशन के महासचिव औसाफ गुडडू ने राज्य जीएसटी (एसआईबी) के द्वारा की जा रही कार्यवाही का विरोध किया। उन्होंने कहा कि वह कार्यवाही का विरोध नहीं करते लेकिन गलत तरीके से व्यापारी का उत्पीड़न बर्दाश्त नही किया जायेगा। राज्य जीएसटी के एडिशनल कमिश्नर ग्रेड-1 राजेश कुमार कटारिया ने प्रतिनिधिमंडल की बातों को सुनकर समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि अगर विभाग का कोई भी अधिकारी किसी भी व्यापारी का उत्पीड़न करता है और जांच में दोषी पाया गया तो उसके विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी। इस दौरान एसोसिएशन अध्यक्ष इरफान उल हक, साबिर अली खान, सोम गोयल, उमेश सचदेवा, सचिव जुनैद खान, सचिव अनवार अहमद, मोहम्मद खालिद, इ़कबाल अंसारी, ईशान अहमद अंसारी आदी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी