जगाधरी व छछरौली में झमाझम बरसात, घरों में घुसा पानी

बरसात से मौसम सुहावना हो गया और अधिकतम तापमान में भी कमी आई। वहीं चार ब्लाक सूखे रहे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 04:59 AM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 06:19 AM (IST)
जगाधरी व छछरौली में झमाझम बरसात, घरों में घुसा पानी
जगाधरी व छछरौली में झमाझम बरसात, घरों में घुसा पानी

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : जगाधरी और छछरौली में बुधवार तड़के झमाझम बारिश हुई। बरसात से जगाधरी की कई कालोनियों में सड़कों पर पानी खड़ा हो गया। बारिश के बाद गर्मी से राहत मिली और अधिकतम तापमान में भी कमी आई। वहीं चार ब्लाक सूखे रहे। अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं मौसम विभाग ने 16 से 20 जुलाई तक जिला में कहीं-कहीं बरसात होने की संभावना जताई है।

जगाधरी में 47 एमएम और छछरौली में 22 एमएम बरसात हुई। इसके अलावा साढौरा में चार एमएम, प्रताप नगर में दो एमएमए बारिश रिकॉर्ड की गई।

बारिश से जगाधरी के खेड़ा बाजार, रेलवे बाजार, नगर निगम के सामने, गंगा नगर कालोनी, रूप नगर समेत कई कालोनियों की सड़कों पर जलजमाव हो गया। ऐसे में लोगों को काफी परेशानी हुई। प्रशासन का दावा है कि करीब 100 सफाई कर्मचारी चार माह से शहर में नालों की सफाई कर रहे हैं। लेकिन सड़कों पर हुए जलजमाव से प्रशासन की पोल खुल गई है। सफाई के नाम पर केवल खानापूर्ति की जा रही है। धान व गन्ने को पानी की जरूरत

धान की रोपाई लगभग पूरी हो चुकी है। इस वक्त धान और गन्ने की फसल को पानी की बहुत जरूरत है। बारिश से जगाधरी व छछरौली ब्लाक के किसानों को काफी फायदा भी हुआ है। किसान सतीश कुमार, नरेश कुमार का कहना है कि इस वक्त किसानों को बारिश की जरूरत है। इससे फसलों को तो फायदा ही होगा साथ में गर्मी से भी राहत मिलेगी।

chat bot
आपका साथी