मीट फैक्ट्री के खिलाफ धरना जारी, एक दिसंबर से टेंट लगाएंगे ग्रामीण

गांव में कांजनू में प्रस्तावित मीट पैकिग फैक्ट्री का विरोध लगातार नौवें दिन भी जारी रहा। प्रदर्शन का नेतृत्व गांव जुब्बल के निवर्तमान सरपंच मान सिंह ने किया। इसके अलावा संस्कृति बचाओ पर्यावरण बचाओ संघर्ष समिति के सदस्य भी मौके पर मौजूद रहे। इस दौरान ग्रामीणों निर्णय लिया कि एक दिसंबर से फैक्ट्री स्थल पर टेंट लगाकर धरना प्रदर्शन नियमित रूप से किया जाएगा। जिसमें किसान यूनियन से जुड़े पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 05:38 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 05:38 PM (IST)
मीट फैक्ट्री के खिलाफ धरना जारी, एक दिसंबर से टेंट लगाएंगे ग्रामीण
मीट फैक्ट्री के खिलाफ धरना जारी, एक दिसंबर से टेंट लगाएंगे ग्रामीण

संवाद सहयोगी, रादौर : गांव में कांजनू में प्रस्तावित मीट पैकिग फैक्ट्री का विरोध लगातार नौवें दिन भी जारी रहा। प्रदर्शन का नेतृत्व गांव जुब्बल के निवर्तमान सरपंच मान सिंह ने किया। इसके अलावा संस्कृति बचाओ पर्यावरण बचाओ संघर्ष समिति के सदस्य भी मौके पर मौजूद रहे। इस दौरान ग्रामीणों निर्णय लिया कि एक दिसंबर से फैक्ट्री स्थल पर टेंट लगाकर धरना प्रदर्शन नियमित रूप से किया जाएगा। जिसमें किसान यूनियन से जुड़े पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचेंगे।

गांव जुब्बल के निवर्तमान सरपंच मान सिंह व संघर्ष समिति के अध्यक्ष जयप्रकाश कांजनू ने कहा कि उनका धरना प्रदर्शन लगातार नौ दिन से जारी है। लेकिन हैरत की बात है कि एक भी दिन किसी भी प्रशासनिक अधिकारी ने आकर उनकी कोई सुध नहीं ली है। जिससे ग्रामीणों में प्रशासन की कार्रवाई को लेकर रोष है। प्रशासन के इस रवैये से अंदेशा हो रहा है कि प्रशासन भी इस कार्य में फैक्ट्री संचालकों को बढ़ावा देने का कार्य कर रहा है। ग्रामीण इस मामले में किसी भी प्रकार की नरमी नहीं बरतने देगें। फैक्ट्री से होने वाले नुकसान ग्रामीणों को साफ साफ दिखाई दे रहे है। जिससे आने वाली पीढ़ी को नुकसान उठाना पड़ेगा और ऐसा ग्रामीण नहीं चाहते कि उनकी आने वाली पीढ़ी को वह एक गंदा वातावरण देकर जाए। उन्होंने कहा कि अगर फैक्ट्री संचालक यहां कोई कार्य ही करना चाहता है तो वह ऐसा कार्य करे जिससे कि ग्रामीणों को भी लाभ हो। ग्रामीण लगातार इस मामले में अपना विरोध जता रहे हैं। यह ग्रामीणों का संकल्प है कि वह किसी भी कीमत पर इस मामले में समझौता नहीं करेंगे। इस अवसर पर अशोक कुमार, जय सिंह, प्रेम, शिव कुमार, मदन सैनी, संदीप, पृथ्वी सिंह, गुलजार, रामकुमार, जोगिद्र, रमेश कुमार, अशोक कुमार, सतपाल, ओम प्रकाश व रामपाल उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी