एलईडी से प्रधानमंत्री के भाषण को सुनेंगे आज लोग

प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ प्रधानमंत्री रविवार को करेंगे। जिले के लोग सिविल अस्पताल में एलईडी ाध्यम से उनके भाषण को लाइव सुनेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 10:34 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 10:34 PM (IST)
एलईडी से प्रधानमंत्री के भाषण को सुनेंगे आज लोग
एलईडी से प्रधानमंत्री के भाषण को सुनेंगे आज लोग

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ प्रधानमंत्री रविवार को करेंगे। जिले के लोग सिविल अस्पताल में एलईडी ाध्यम से उनके भाषण को लाइव सुनेंगे। बाद में विस अध्यक्ष कंवरपाल ई कार्ड वितरित करेंगे।

आयुष्मान भारत योजना के नोडल अधिकारी यमुनानगर डॉ. विजय दहिया ने एलईडी द्वारा योजना के बारे में जन साधारण को जानकारी दी जाएगी। 12:30 से 01:45 तक प्रधानमंत्री के आयुष्मान भारत योजना के शुभारंभ का सीधा प्रसारण एलईडी से दिखाया जायेगा। इसके बाद हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल द्वारा योजना के तहत सूचीबद्ध लोगों को ई-कार्ड वितरित किये जाएंगे। ट्रॉमा सेंटर के सामने खुले में कार्यक्रम किया जायेगा, जिसमें अस्पताल से जुड़े अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहेंगे। भारत योजना में अब तक 6 सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों के साथ 21 निजी स्वास्थ्य संस्थान को भी मंजूरी मिल गई है। इस योजना के बारे में कोई भी व्यक्ति किसी भी संस्थान में जाकर अपना ई-कार्ड बनवा सकता है।

chat bot
आपका साथी