अनाज मंडियों में तैयारियां अधूरी, बारिश में बना दी सड़क, आढ़तियों में रोष

अनाज मंडियों में व्याप्त समस्याओं को लेकर जगाधरी अनाज मंडी एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने डीसी पार्थ गुप्ता को ज्ञापन सौंपा। आरोप है कि धान की खरीद का सीजन शुरू होने वाला है। बावजूद इसके मंडियों में तैयारियां अधूरी हैं। हालांकि पहले भी इस बारे अवगत कराया जा चुका है। बावजूद इसके समाधान नहीं हो पाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 05:32 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 05:32 AM (IST)
अनाज मंडियों में तैयारियां अधूरी, बारिश में बना दी सड़क, आढ़तियों में रोष
अनाज मंडियों में तैयारियां अधूरी, बारिश में बना दी सड़क, आढ़तियों में रोष

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : अनाज मंडियों में व्याप्त समस्याओं को लेकर जगाधरी अनाज मंडी एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने डीसी पार्थ गुप्ता को ज्ञापन सौंपा। आरोप है कि धान की खरीद का सीजन शुरू होने वाला है। बावजूद इसके मंडियों में तैयारियां अधूरी हैं। हालांकि पहले भी इस बारे अवगत कराया जा चुका है। बावजूद इसके समाधान नहीं हो पाया। प्रधान मुनीश कुमार, संयोजक जसबीर सिंह, कोषाध्यक्ष तेजिद्र सिंह का कहना है कि अनाज मंडी में समस्याओं के कारण आढ़ती चितित हैं। यदि समय रहते इनका समाधान न हुआ तो सीजन में किसानों को परेशानी झेलनी पड़ेगी। :::::::::::::

ये हैं मांगें

- अनाज मंडी में फड़, शेड व दुकानों के सामने पड़े गेहूं को उठवाया जाए।

- लाइटों की मरम्मत की जाए। क्योंकि अधिकांश लाइटें खराब हैं। शाम होते ही यहां अंधेरा पसर जाता है।

- मंडी सड़कों पर मजबूती के साथ पैचवक कराया जाए। क्योंकि इसमें खानापूर्ति की जा रही है।

- राइस मिलरों को सीजन के शुरुआती दौर से ही उठान की अनुमति दी जाए। क्योंकि जगाधरी अनाज मंडी में फसल के हिसाब से राइस मिलर कम हैं। ::::::::::::::

बारिश के दौरान ही बना दी सड़क

आढ़तियों द्वारा ज्ञापन दिए जाने के बाद अनाज मंडी की सड़कों पर पैच वर्क तो शुरू हो गया, लेकिन इसमें लापरवाही बरती जा रही है। बारिश के दौरान ही सड़क बनाई जा रही है। सोमवार बारिश के दौरान भी पैचवर्क का काम चलता रहा। ऐसी स्थिति में बनाई गई सड़क अधिक दिन तक नहीं टिक पाएगी। कुछ समय बाद ही यह उखड़नी शुरू हो गई है। पैचवर्क के नाम पर महज खानापूर्ति की जा रही है। जबकि आढ़ती कई सप्ताह से सड़कों के पैचवर्क की मांग करते आ रहे हैं। अब तक उनकी मांग पर किसी ने ध्यान नहीं दिया।

chat bot
आपका साथी