डा. बीआर आंबेडकर की जयंती के उपलक्ष्य में वितरित किया प्रसाद

गांव मिश्री का माजरा के गुरु रविदास मंदिर कमेटी ने मंगलवार को डा. बीआर आंबेडकर की जयंती के उपलक्ष्य में प्रसाद वितरित किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 07:14 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 07:14 AM (IST)
डा. बीआर आंबेडकर की जयंती के उपलक्ष्य में वितरित किया प्रसाद
डा. बीआर आंबेडकर की जयंती के उपलक्ष्य में वितरित किया प्रसाद

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : गांव मिश्री का माजरा के गुरु रविदास मंदिर कमेटी ने मंगलवार को डा. बीआर आंबेडकर की जयंती के उपलक्ष्य में प्रसाद वितरित किया। जठलाना रोड पर स्टाल लगाकर राहगीरों को प्रसाद वितरण किया। जिसमें युवाओं ने बढ़-चढ़कर सहयोग दिया। कमेटी के प्रधान अजय कुमार ने कहा कि ग्रामीणों के सहयोग से प्रतिवर्ष डा. आंबेडकर की जयंती मनाई जाती है। भंडारे में कोरोना से बचाव के नियमों का पालन किया गया। महापुरुषों की जयंती धूमधाम से मनानी चाहिए, ताकि उनके जीवन से प्रेरणा लेकर देश के विकास में भागीदार बन सके। मौके पर प्रिस कुमार, सतीश कुमार, गुरनाम सिंह, लक्की अंठाला, राहुल कुमार, आशु कुमार व आकाश थे।

बैसाखी पर चखा अमृत रस

संस, बिलासपुर : कपाल मोचन स्थित पहली व दसवीं पातशाही गुरुद्वारा में बैसाखी पर्व पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें क्षेत्र के सिख श्रद्धालुओं ने पहुंच शीश नवाया और अमृत पान करने की रस्म में भाग लिया। गुरुद्वारा में आयोजित कार्यक्रम में 150 सिख महिला, पुरुष व बच्चों ने अमृत रस चखा। दशमेश सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों ने शब्द कीर्तन गाकर गुरु की महिमा का बखान किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित एसजीपीसी के पूर्व उप प्रधान सरदार बलदेव सिंह कायमपुर व बीबी मनजीत कौर गधौला मौजूद रहे। बलदेव सिंह ने कहा कि बैसाखी के दिन 1699 को गुरु गोबिद सिंह ने आनंदपुर साहब में पंज प्यारों को अमृत चखाया कर खालसा पंथ की स्थापना की थी। मौके पर जसवंत सिंह मंधार, काला, प्रबंधक नरेंद्र सिंह, अतिद्र सिंह, बलदेव सिंह, रविद्र सिंह व अवतार सिंह उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी