सुरक्षा व्यवस्था लचर, परीक्षार्थियों ने सार्वजनिक स्थलों पर बिताई रात

सार्वजनिक स्थलों पर व्यवस्था का जायजा लेने के लिए दैनिक जागरण की टीम ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया। इस दौरान शनिवार रात बस स्टैंड रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था लचर थी। यात्रियों की बजाय सब इंस्पेक्टर की परीक्षा देने आए परीक्षार्थी रात इन जगहों पर रात गुजार रहे थे।

JagranMon, 27 Sep 2021 06:06 AM (IST)
सुरक्षा व्यवस्था लचर, परीक्षार्थियों ने सार्वजनिक स्थलों पर बिताई रात

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : सार्वजनिक स्थलों पर व्यवस्था का जायजा लेने के लिए दैनिक जागरण की टीम ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया। इस दौरान शनिवार रात बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था लचर थी। यात्रियों की बजाय सब इंस्पेक्टर की परीक्षा देने आए परीक्षार्थी रात इन जगहों पर रात गुजार रहे थे। परीक्षार्थी एक दूसरे से बातें कर किसी तरह रात के गुजरने का इंतजार कर रहे थे, तो कुछ परीक्षार्थी किताबों व मोबाइल के जरिए तैयारी कर रहे थे। आंबेडकरपुरम कालोनी में आंबेडकर भवन में भी परीक्षार्थियों के ठहरने की व्यवस्था की गई थी। यहां पर काफी संख्या में परीक्षार्थी रुके हुए थे।

रात के 10 बजे थे। जागरण टीम प्यारा चौक से होते हुए पहले रेलवे स्टेशन पर पहुंची। इस दौरान माडल टाउन में वाहनों का जाम लगा हुआ था। रेहड़ियों व होटलों के बाहर काफी वाहन बेतरतीब तरीके से खड़े हुए थे। प्यारा चौक से फव्वारा चौक तक रोड पर वाहनों की अधिक भीड़ नहीं थी। इस रोड पर दिन में भी वाहनों की वजह से जाम के हालात बने रहते हैं, लेकिन रात में दुकानें व अन्य प्रतिष्ठान बंद होने की वजह से रोड भी काफी चौड़ा नजर आ रहा था। रेलवे स्टेशन :

10:30 बजे। रेलवे स्टेशन के बाहर काफी संख्या में यात्री बैठे हुए थे। कुछ इनमें से ट्रेन का इंतजार कर रहे थे, तो कुछ इनमें परीक्षार्थी थे। जो रात गु जारने के लिए रेलवे स्टेशन पर आए थे। अधिकतर परीक्षार्थी लाइट की रोशनी में बैठे किताबें लेकर पढ़ रहे थे। जबकि यात्री सामान के पास बैठकर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। सुरक्षा के लिहाज से यहां पर जीआरपी व आरपीएफ के कर्मी भी घूम रहे थे। बाहर चाय की दुकानें भी खुली हुई थी। कुछ परीक्षार्थी यहां चाय की चुस्कियों की आनंद ले रहे थे।

यमुनानगर बस स्टैंड :

11:00 बजे। यमुनानगर बस स्टैंड परिसर में अंधेरा पसरा हुआ था। बाहर की लाइटें खराब थी। हालांकि अंदर यात्रियों के बैठने की जगह पर रोशनी थी। पंखे चल रहे थे। यात्रियों की बजाय यहां पर सब इंस्पेक्टर की परीक्षा देने के लिए आए परीक्षार्थी बैठे हुए थे। कुछ परीक्षार्थी खाना खा रहे थे, तो कुछ लेटे हुए थे। कुछ परीक्षार्थी किताब व मोबाइल में पढ़ाई कर रहे थे। भिवानी से आए रजत ने बताया कि सुबह जल्दी परीक्षा है। इसलिए रात को ही यहां पर पहुंच गए। पहले परीक्षा केंद्र देखकर आए। अब यहां पर रात काट लेंगे। भिवानी से ही आए अर्जुन ने बताया कि उसका अंबाला में परीक्षा केंद्र है। यहां से सुबह चार बजे बस चलती है। इसलिए यहां पर दोस्त के साथ आया था। सुबह परीक्षा के लिए निकल जाऊंगा। बस स्टैंड पर भी चाय की दुकान खुली हुई थी। कुछ परीक्षार्थी यहां पर चाय पी रहे थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.