सुबह होते ही मेला से खिसक लिए पुलिसकर्मी, मनचलों ने युवतियों से की छेड़छाड़

कार्तिक पूर्णिमा का स्नान होने के बाद श्रद्धालु तो अपने वाहनों में सवार होकर चले गए लेकिन कपालमोचन मेले की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी उनसे पहले वहां से खिसक लिए। मंगलवार सुबह 10 बजे तक आधे से ज्यादा पुलिसकर्मी मेला से नदारद हो चुके थे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 08:10 AM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 08:10 AM (IST)
सुबह होते ही मेला से खिसक लिए पुलिसकर्मी, मनचलों ने युवतियों से की छेड़छाड़
सुबह होते ही मेला से खिसक लिए पुलिसकर्मी, मनचलों ने युवतियों से की छेड़छाड़

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : कार्तिक पूर्णिमा का स्नान होने के बाद श्रद्धालु तो अपने वाहनों में सवार होकर चले गए, लेकिन कपालमोचन मेले की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी उनसे पहले वहां से खिसक लिए। मंगलवार सुबह 10 बजे तक आधे से ज्यादा पुलिसकर्मी मेला से नदारद हो चुके थे। महिला कांस्टेबल तो मेले में दिखाई ही नहीं दी, जबकि सभी की ड्यूटी शाम तक की थी। उनका फायदा मेले में आए मनचलों ने उठाया। उन्होंने मेले में आई युवतियों से छेड़छाड़ की। वहीं हुड़दंगियों ने झूला ठेकेदार के कारिदों को पकड़ कर पीट दिया। ऐसे में लोग पुलिस को कोसते दिखे।

पुलिस ने नहीं रोका वाहनों के प्रवेश को

सोमवार रात कपालमोचन में कार्तिक पूर्णिमा का स्नान होना था, इसलिए पुलिस ने बिलासपुर के शिव चौक पर ही नाका लगाकर बाइकों सवारों को भी अंदर जाने दिया था। पंजाब से आए श्रद्धालुओं के लौटने के बाद स्थानीय लोग मेला देखने पहुंचे। आज भी लाखों श्रद्धालु मेले में थे, परंतु पुलिस ने किसी भी वाहन चालक को मेला में जाने से नहीं रोका। बाइक, कार, ट्रक सब मेला के अंदर गए। बड़े वाहनों के अंदर जाने से श्रद्धालुओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा, क्योंकि सारा दिन मेले की सड़कों पर जाम लगा रहा। मेले में जाम खुलवाने के लिए भी पुलिसकर्मी नहीं था।

पुलिस के इंतजामों की खुली पोल

सोमवार को सारा दिन नाकों पर श्रद्धालुओं और पुलिसकर्मियों के बीच बहस होती रही, क्योंकि पुलिस दोपहिया समेत किसी भी वाहन को अंदर नहीं जाने दे रही थी। पुलिस ने सभी वाहनों को पार्किंग में खड़ा कराया। स्नान करने के बाद श्रद्धालु अपने घर को लौट जाते हैं। एक तरफ तो पुलिस ने किसी भी वाहन को अंदर नहीं जाने दिया। फिर सड़कों पर इतना जाम क्यों लगा। सोमवार रात दो बजे से मंगलवार दोपहर डेढ़ बजे तक सड़कों पर सारा दिन जाम लगा रहा। झूला संचालक रामू ने बताया कि पुलिस की उचित व्यवस्था न होने से झूला क्षेत्र का माहौल बिगड़ गया। महिला पुलिसकर्मी की ड्यूटी न होने से महिलाओं को खासी दिक्कत आई। मेले में सबसे ज्यादा भीड़ झूलों की तरफ ही थी।

chat bot
आपका साथी