सेवानिवृत्त बैंक कर्मी से लेन देन करने वालों का रिकार्ड खंगाल रही पुलिस

पुरानी अनाज मंडी में सेवानिवृत्त बैंक कर्मी 80 वर्षीय ऋषिपाल गोयल व उनकी पत्‍‌नी की हत्या कर दी गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 07:00 AM (IST)
सेवानिवृत्त बैंक कर्मी से लेन देन करने वालों का रिकार्ड खंगाल रही पुलिस
सेवानिवृत्त बैंक कर्मी से लेन देन करने वालों का रिकार्ड खंगाल रही पुलिस

जागरण संवाददाता, यमुनानगर

पुरानी अनाज मंडी में सेवानिवृत्त बैंक कर्मी 80 वर्षीय ऋषिपाल गोयल व उनकी पत्नी 75 वर्षीय स्नेहलता की हत्या का पर्दाफाश करने में पुलिस की कई टीमें लगी हुई हैं। मंगलवार को बुजुर्ग दंपती के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। जांच में यही सामने आया कि दंपती की दम घोटकर हत्या की गई है। स्वजन किसी जानकार पर हत्या का शक जता रहे हैं। हालांकि अभी खुलकर किसी का नाम सामने नहीं आया है। पुलिस प्रॉपर्टी को लेकर भी जांच पड़ताल कर रही है।

मृतक ऋषिपाल ब्याज का भी कार्य करते थे। पुलिस यह भी मानकर चल रही है कि किसी को उन्होंने बड़ा अमाउंट दिया हो। उसने ही लालच में उनकी हत्या कर दी। जांच अधिकारी एसआइ भूपेंद्र सिंह ने बताया कि मामले की गहनता से जांच की जा रही है। लूटपाट की वजह से हत्या किए जाने की बात सामने नहीं आई है।

परिवार से अलग रहते थे दंपती

मृतक दंपती के पास तीन बेटे व चार बेटियां हैं। एक बेटे संजीव गोयल की काफी पहले मौत हो गई थी। वह सरस्वती कालोनी में रहता था। अब उसके बच्चे वहीं रहते हैं। दो बेटे अमित व अनमोल हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब में परिवार के साथ रहते हैं। वहीं पर उनका स्टोन क्रशर है। सोमवार को उनकी पुत्रवधु रेणूका गोयल ने कॉल की, लेकिन कॉल रिसीव नहीं हुई। जिस पर उन्होंने पहले पड़ोसी को भेजा। मेन गेट खुला हुआ था। इसके बाद सरस्वती कालोनी से भतीजे विवेक को घर पर भेजा। जब उसने जाकर देखा, तो उसके दादा ऋषिपाल व दादी स्नेहलता अलग-अलग बेड पर मृत पड़े थे। ऋषिपाल के मुंह पर तकिया रखा हुआ था। स्नेहलता के सिर में चोट लगी हुई थी।

घर से नहीं हुई कोई लूटपाट

वारदात के दौरान घर से कोई लूट नहीं हुई। मृतक दंपती के शरीर से ही जेवर गायब मिले। जिस वजह से पुलिस इसे लूटपाट के दौरान हत्या की वारदात नहीं मान रही है। मौके से मिले सबूतों के आधार पर भी मामला लूटपाट का नहीं लग रहा है। ऋषिपाल ब्याज का भी कार्य करते थे। ऐसे में पुलिस उन लोगों से भी पूछताछ कर सकती है। जिनके साथ वह पैसों का लेन देन करते थे। जिस तरह से दंपती की हत्या की गई। उससे यही लग रहा है कि रात या फिर सुबह के समय उनके पास कोई जानकार आया होगा।

chat bot
आपका साथी