लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस की सख्ती, बेवजह घूमने वालों के कटे चालान

लॉकडाउन में जिस तरह की सख्ती होनी चाहिए थी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 08:00 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 08:00 AM (IST)
लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस की सख्ती, बेवजह घूमने वालों के कटे चालान
लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस की सख्ती, बेवजह घूमने वालों के कटे चालान

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

लॉकडाउन में जिस तरह की सख्ती होनी चाहिए थी वह बुधवार को देखने को मिली। सड़कों पर बेवजह घूम रहे लोगों पर कार्रवाई की। किसी का चालान किया गया तो कइयों के वाहनों को ही जब्त कर लिया गया। कुछ लोग पुलिस के सामने जान पहचान वालों की धौंस दिखानी चाही तो पुलिस ने उनकी एक नहीं सुनी और हिरासत में ले लिया। जब पुलिस ने सख्ती की तो सड़कों पर बेवजह घूम रहे लोग इधर-उधर के रास्तों से निकलते दिखे। शहर के भाई कन्हैया साहिब चौक, मधु चौक, महाराणा प्रताप चौक व जगाधरी के डा. भीमराव आंबेडकर चौक पर लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की गई।

दैनिक जागरण ने प्रकाशित किया था समाचार :

लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए लोग बेवजह सड़कों पर घूम रहे हैं इसे लेकर दैनिक जागरण ने बुधवार को ही लॉकडाउन का उल्लंघन, बहानों से पुलिस परेशान शीर्षक के साथ समाचार प्रकाशित किया था। जिसमें बताया गया था कि लोग बिना किसी कारण के सड़कों पर घूम रहे हैं। पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए वाहन चालक तरह-तरह के बहाने बना रहे हैं। जिस पर प्रशासन ने संज्ञान लेते हुए लोगों पर सख्ती की।

प्रशासन को चकमा देकर खोल रहे दुकानें :

आमजन के साथ-साथ दुकानदार भी अब प्रशासन को चकमा देकर दुकानें खोलने का प्रयास कर रहे हैं। प्रशासन ने लॉकडाउन में कुछ जरूरी सामान जैसे करियाना, बेकरी, दूध डेयरी, सब्जी व फ्रूट की दुकानें खोलने की अनुमति दी है। इसी का फायदा उठाते हुए कुछ दुकानदारों ने काउंटर पर ब्रेड के पैकेट रख लिए हैं, तो किसी ने बाहर दो-चार दर्जन केले लटका लिए हैं और अंदर दूसरा सामान बेच रहे हैं। ऐसा पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए किया जा रहा है। ताकि पुलिस यह समझे की यह बेकरी या फिर फलों की दुकान है।

बिलासपुर में काटे कई लोगों के चालान :

संस, बिलासपुर : थाना बिलासपुर प्रभारी जोगिद्र सिंह बुधवार को अपनी टीम के साथ छोटा बस स्टैंड पर कपालमोचन मार्ग के समीप पहुंचे। जहां देखा कि काफी संख्या में लोग बाहर घूम रहे हैं। जिस पर उन्होंने एक के बाद एक दर्जनभर लोगों के चालान किए। कइयों के पास तो वाहनों के दस्तावेज भी नहीं थे। इसलिए उनके वाहनों को जब्त कर लिया गया। जोगिद्र सिंह ने बताया कि लोग बाहर घूमने से बाज नहीं आ रहे। वाहनों में सवार लोग तरह-तरह के बहाने बना रहे हैं। कई लोग तो दवाइयों की पुरानी पर्ची दिखाकर कहते हैं कि वह डाक्टर के पास दवाई लेने जा रहे हैं। सभी लॉकडाउन की पालना करें इसलिए सख्ती की जा रही है।

बिना मास्क वालों के भी कटे चालान :

संस, रादौर: लॉकडाउन का पालन सही प्रकार से हो इसके लिए थाना रादौर प्रभारी सुखविद्र शर्मा ने मंगलवार रात मुख्य बाजार व एसके मार्ग पर लगे नाकों पर चेकिग की। इस दौरान सड़क से गुजर रहे वाहन चालकों से पूछताछ़ की। पुलिस कर्मचारियों ने 23 ऐसे लोगों के चालान भी किए गए जिन्होंने मास्क नहीं लगाया हुआ था। थाना प्रभारी सुखविद्र शर्मा ने बताया कि लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किसी भी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। किसी को भी बेवजह बाहर घूमने की इजाजत नहीं है। दुकानदारों से भी अपील की गई है कि वह दुकानों पर आने वाले ग्राहकों की भीड़ न लगने दें।

chat bot
आपका साथी