पाइप लाइन लीक, फैल रही बीमारियां

गांव लाल छप्पर में पिछले लंबे समय से पानी की पाइप लाइन लीक हो रही है। जिससे पीने का पानी लगातार वहां से निकल रहा है। इस कारण जहां पानी की बर्बादी हो रही है वहीं गलियों व नालियों में पानी के जमा होने से गांव में मच्छरों की भरमार हो गई है।गांव में बीमारियां फैल रही हैं। लेकिन बार बार शिकायत के बाद भी विभाग की ओर से इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 05:21 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 05:21 PM (IST)
पाइप लाइन लीक, फैल रही बीमारियां
पाइप लाइन लीक, फैल रही बीमारियां

संवाद सहयोगी, रादौर : गांव लाल छप्पर में पिछले लंबे समय से पानी की पाइप लाइन लीक हो रही है। जिससे पीने का पानी लगातार वहां से निकल रहा है। इस कारण जहां पानी की बर्बादी हो रही है, वहीं गलियों व नालियों में पानी के जमा होने से गांव में मच्छरों की भरमार हो गई है।गांव में बीमारियां फैल रही हैं। लेकिन बार बार शिकायत के बाद भी विभाग की ओर से इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

ग्रामीण पवन जोगी, पवन, संजीव, नौरती लाल व कुनाल ने बताया कि पिछले लंबे समय से गांव में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की लापरवाही का खामियाजा ग्रामीण भुगत रहे हैं। गांव में पानी की पाइप लाइन टूटने से लगातार पानी की रिसाव गली में हो रहा है। जगह-जगह इस कारण पानी जमा है। जिससे हर दिन हजारों लीटर स्वच्छ पेयजल की बर्बादी भी हो रही है। लगातार पानी के जमा होने से मच्छरों की संख्या भी बढ़ रही है। जिससे गांव में हर दिन कोई न कोई मलेरिया व डेंगू की बीमारी से पीड़ित हो रहा है। पाइप लाइन लीक से घरों में गंदा पानी भी सप्लाई हो रहा है। कई बार लोग इसकी शिकायत विभाग के कर्मचारियों को दे चुके है। लेकिन अभी तक किसी ने भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया है। जिस कारण लोगों को इस समस्या से जूझना पड़ रहा है। जल्द ही अगर विभाग नहीं जागा तो गांव में स्थिति गंभीर हो सकती है। ग्रामीणों ने जिला उपायुक्त व विभाग के उच्चाधिकारियों से मामले में हस्तक्षेप कर समस्या के समाधान की मांग की है।

chat bot
आपका साथी