मेले की नहीं मिली अनुमति, प्रसाद चढ़ा सकेंगे श्रद्धालु

ऐतिहासिक जाहरवीर गोगोडी मेले को लगातार दूसरे वर्ष भी प्रशासन की अनुमति नहीं मिल पाई है। जिस कारण इस वर्ष भी जाहरवीर गोगामेडी पर लगने वाला ऐतिहासिक आठ दिवसीय मेला आयोजित नहीं हो सकेगा। केवल कोविड़ नियमों का पालन करते हुए श्रद्धालु गोगामेडी पर प्रसाद चढ़ा सकेंगे। मेला आयोजित न होने से क्षेत्र के लोगों व श्रद्धालुओं को निराशा हाथ लगी है। मेले में छोटे दुकानदारों ने दुकानें अवश्य लगा ली है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 07:37 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 07:37 AM (IST)
मेले की नहीं मिली अनुमति, प्रसाद चढ़ा सकेंगे श्रद्धालु
मेले की नहीं मिली अनुमति, प्रसाद चढ़ा सकेंगे श्रद्धालु

संवाद सहयोगी, रादौर :

ऐतिहासिक जाहरवीर गोगोडी मेले को लगातार दूसरे वर्ष भी प्रशासन की अनुमति नहीं मिल पाई है। जिस कारण इस वर्ष भी जाहरवीर गोगामेडी पर लगने वाला ऐतिहासिक आठ दिवसीय मेला आयोजित नहीं हो सकेगा। केवल कोविड़ नियमों का पालन करते हुए श्रद्धालु गोगामेडी पर प्रसाद चढ़ा सकेंगे। मेला आयोजित न होने से क्षेत्र के लोगों व श्रद्धालुओं को निराशा हाथ लगी है। मेले में छोटे दुकानदारों ने दुकानें अवश्य लगा ली है। जिससे महिलाएं व बच्चे खरीददारी करते हुए उत्साहित दिखाई दे रहे है। वहीं, दूसरी ओर नगरपालिका प्रशासन की नाक तले बिना अनुमति झूले लगाए जा रहे हैं। जिस पर अभी तक प्रशासन की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया गया है। हालांकि नपा अधिकारी झूले लगाने वाले को किसी प्रकार की परमिशन न दिए जाने की बात कह रहे है। लेकिन उन्हें रोकने के लिए भी नपा अधिकारियों की ओर से कोई प्रयास सोमवार को नहीं किया गया। जिससे नपा अधिकारियों का ढीला रवैया साफ दिखाई दे रहा है।

दिनेश कुमार, प्रिस, गुरमीत, प्रवीन इत्यादि का कहना है कि मेले की अनुमति न दिए जाने से श्रद्धालुओं का काफी निराशा है। पिछले काफी समय से रादौर में कोरोना का कोई भी मामला सामने नहीं आया है और न ही आसपास के गांवों में कोरोना का कोई मामला है। लेकिन उसके बाद भी प्रशासन की ओर से मेले की अनुमति न देकर श्रद्धालुओं की आस्था को ठेस पहुंचाई जा रही है। क्योंकि जाहरवीर गोगामेडी मेले में हर वर्ष हजारों की संख्या में प्रतिदिन श्रद्धालुओं माथा टेकने के लिए पहुंचते हैं।

chat bot
आपका साथी