यमुनानगर में लोगों को बसें चलने का इंतजार

इस समय सबसे ज्यादा भीड़ कपड़े व मनियारी की दुकानों पर देखी जा रही है। क्योंकि गर्मी तेज होने लगी है और गर्मी के कपड़ों की मांग की जा रही है। हालांकि अभी ज्यादातर दुकानों पर गर्मी के कपड़ों का पूरा स्टॉक नहीं आया है जिससे ग्राहकों में उदासी देखी जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 May 2020 08:33 AM (IST) Updated:Wed, 20 May 2020 08:33 AM (IST)
यमुनानगर में लोगों को बसें चलने का इंतजार
यमुनानगर में लोगों को बसें चलने का इंतजार

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : लॉकडाउन-4 में सरकार ने पूरे प्रदेश को ऑरेंज जोन में रखा है। हालांकि लॉकडाउन के चौथे चरण में भी नियम तो पहले वाले हैं, परंतु कई चीजों में सरकार ने छूट प्रदान की है। जिससे बाजारों में चहल पहल बढ़ गई है। मंगलवार को मीरा बाजार, वर्कशॉप रोड, रेलवे स्टेशन रोड, खेड़ा बाजार जगाधरी समेत अन्य जगहों पर लोगों की अच्छी भीड़ देखने को मिली। प्रचंड गर्मी होने के बावजूद लोग बाजारों में खरीदारी करने आए। शाम चार बजे दुकानों पर ताला लगने के कारण बाजार सुनसान हो गए।

शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्र के बाजारों में अभी ऑड इवन फार्मूला लागू रहेगा। सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को एक नंबर वाली दुकान व मंगलवार, बृहस्पतिवार एवं शनिवार को दो नंबर वाली दुकानें ही सुबह आठ से शाम चार बजे तक खुलेंगी। इस समय सबसे ज्यादा भीड़ कपड़े व मनियारी की दुकानों पर देखी जा रही है। क्योंकि गर्मी तेज होने लगी है और गर्मी के कपड़ों की मांग की जा रही है। हालांकि अभी ज्यादातर दुकानों पर गर्मी के कपड़ों का पूरा स्टॉक नहीं आया है जिससे ग्राहकों में उदासी देखी जा रही है। वहीं महिलाएं साज श्रृंगार का सामान ज्यादा खरीद रही हैं क्योंकि लॉकडाउन के पहले माह तो बाजार बिल्कुल भी नहीं खुले थे। जिस कारण वे बाजार में जाकर खरीदारी नहीं कर सकी।

अभी बसें चलाने के आदेश नहीं :

बाजारों में ऑटो व ई-रिक्शा चलने से लोगों को आवागमन में कुछ राहत जरूर मिली है। परंतु लोगों को रोडवेज बसें चलने का इंतजार है। सरकार की तरफ से अभी रोडवेज व प्राइवेट बसों को चलाने के बारे में कोई आदेश नहीं मिला है। रोडवेज जीएम लेखराज का कहना है कि अभी यमुनानगर में बसें चलाने के आदेश नहीं है।

chat bot
आपका साथी