ठेकेदार की गलती का खामियाजा भुगत रहे मुखर्जी पार्क के लोग, घरों में घुस रहा दूषित पानी

ठेकेदार की गलती का खामियाजा मुखर्जी पार्क के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। गीता मैटल के नजदीक ठेकेदार ने गली निर्माण के दौरान उसे ऊंचा उठा दिया है। जिसके बाद आसपास की गलियों में पानी निकासी की समस्या गहरा गई है। गली में दूषित पानी का आलम यह है कि लोगों का घरों से निकलना भी दूभर हो गया है। गंदा पानी नालियों के जरिए घरों में जा रहा है। जिस कारण उनका जीना मुहाल हो गया है। नगर निगम अधिकारियों व संबंधित वार्ड के पार्षद को बार-बार शिकायत देने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो पाया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 07:51 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 07:51 AM (IST)
ठेकेदार की गलती का खामियाजा भुगत रहे मुखर्जी पार्क के लोग, घरों में घुस रहा दूषित पानी
ठेकेदार की गलती का खामियाजा भुगत रहे मुखर्जी पार्क के लोग, घरों में घुस रहा दूषित पानी

संवाद सहयोगी, जगाधरी: ठेकेदार की गलती का खामियाजा मुखर्जी पार्क के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। गीता मैटल के नजदीक ठेकेदार ने गली निर्माण के दौरान उसे ऊंचा उठा दिया है। जिसके बाद आसपास की गलियों में पानी निकासी की समस्या गहरा गई है। गली में दूषित पानी का आलम यह है कि लोगों का घरों से निकलना भी दूभर हो गया है। गंदा पानी नालियों के जरिए घरों में जा रहा है। जिस कारण उनका जीना मुहाल हो गया है। नगर निगम अधिकारियों व संबंधित वार्ड के पार्षद को बार-बार शिकायत देने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो पाया है।

क्षेत्रवासी सचिन, रवि, सुमित, काका, डिपल, बाऊ सिंह, सन्नी, चरण सिंह का कहना है पिछले दिनों ठेकेदार ने मुखर्जी पार्क में गली का निर्माण किया था। जिसे उसने तय नियमों से ज्यादा ऊंचा कर दिया। हालांकि उस समय ठेकेदार व नगर निगम अधिकारियों के इस बारे में अवगत कराया गया था। किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। जिसके बाद उनकी गली में पानी निकासी की समस्या गहरा गई।

इनसेट

बीमारी फैलने बना डर:

कालोनी वासियों का कहना है कि गली में खड़े पानी की वजह से मच्छरों की भरमार हो गई है। क्षेत्र में बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है। रवि ने बताया कि हालांकि उन्होंने कई बार पानी में डीजल डाला है। लेकिन कुछ दिनों के बाद फिर से मच्छरों की समस्या गहरा जाती है। सफाई के नाम पर कर्मचारी कभी कभार ही आते हैं। जो आसपास क्षेत्र की सफाई तो कर जाते हैं, लेकिन उनकी गली में आकर झांकते भी नहीं।

बरसात में तालाब में तब्दील हो जाती है गली:

पानी निकासी न होने की वजह से बरसात के दिनों में गली तालाब में तब्दील हो जाती है। गली का पानी घरों में न घुसे इसलिए क्षेत्रवासी घरों के दरवाजे पर अस्थाई रूप से ईंटों की चिनाई करवाने पर मजबूर हो जाते हैं।

इनसेट

ठेकेदार ने जरूरत से ज्यादा गली को ऊंचा उठाया दिया है। जिस कारण मुखर्जी पार्क में पानी निकासी अवरूद्ध हो रखी है। सफाई कर्मचारियों को नियमित रूप से क्षेत्र की सफाई करने के निर्देश दिए हुए हैं।

अमित कांबोज, सेनेटरी इंस्पेक्टर, नगर निगम।

chat bot
आपका साथी