ओमिक्रोन की दहशत, अलर्ट हुआ पुलिस विभाग, मास्क न पहनने वालों के कटेंगे चालान

कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रोन के खतरे को देखते पुलिस विभाग भी अलर्ट हो गया है। इसके लिए अब एसपी कमलदीप गोयल ने थाना व चौकी प्रभारियों को कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन कराने के आदेश दिए हैं। इसके लिए सब इंस्पेक्टर रैंक के पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में टीमों का गठन भी करने के आदेश दिए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 06:46 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 06:46 PM (IST)
ओमिक्रोन की दहशत, अलर्ट हुआ पुलिस विभाग, मास्क न पहनने वालों के कटेंगे चालान
ओमिक्रोन की दहशत, अलर्ट हुआ पुलिस विभाग, मास्क न पहनने वालों के कटेंगे चालान

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रोन के खतरे को देखते पुलिस विभाग भी अलर्ट हो गया है। इसके लिए अब एसपी कमलदीप गोयल ने थाना व चौकी प्रभारियों को कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन कराने के आदेश दिए हैं। इसके लिए सब इंस्पेक्टर रैंक के पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में टीमों का गठन भी करने के आदेश दिए गए हैं। यह टीमें भीड़भाड़ वाले इलाकों, स्कूल, औद्योगिक संस्थानों, रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर लोगों को कोरोना प्रोटोकाल का पालन कराएगी। कोरोना प्रोटोकाल का पालन कराने को लेकर थाना व चौकी प्रभारियों से रोजाना रिपोर्ट भी मांगी गई है। इसके लिए रोजाना किए गए चालानों की रिपोर्ट भी पुलिस कंट्रोल रूम में देनी होगी।

कोरोना की दूसरी लहर में पुलिस विभाग ने मास्क को लेकर सख्ती की थी। रोजाना मास्क के चालान किए गए। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थानों व शादी समारोह में अधिक संख्या होने पर भी पुलिस ने कार्रवाई की। जिससे कोरोना गाइडलाइन की पालना कराई जा सके। अब कोरोना के केस कम होने के साथ ही पुलिस प्रशासन ने भी ढील छोड़ दी। मास्क के चालान कम हो गए थे। लोगों ने भी मास्क का प्रयोग करना कम कर दिया था। यहां तक कि अस्पताल में भी लोग मास्क पहनकर नहीं जा रहे थे। ओमिक्रोन ने फिर बढ़ा दी दहशत :

अब ओमिक्रोन ने फिर से दहशत बढ़ा दी है। इसे देखते हुए ही अब गृह मंत्री अनिल विज ने मास्क का अनिवार्य प्रयोग व कोरोना गाइडलाइन की पालना कराने के लिए पुलिस व प्रशासनिक अफसरों को आदेश दिए हैं। इसके तहत ही एसपी कमलदीप गोयल ने भी आदेश जारी कर दिए हैं। जिसमें कहा गया है कि कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन कराया जाए। मास्क न पहनने वाले लोगों के चालान किए जाए। यदि कोई पुलिस अधिकारी इसमें लापरवाही बरतता है, तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी